बिहार: शाम 4 बजे विधायक दल की बैठक, अगले CM के नाम पर सस्पेंस

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद बिहार की राजनीति भी करवट लेने लगी है. प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद आज शाम 4 बजे पटना में विधायक दल की बैठक होगी. अगले मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस अब तक कायम है. खबर है कि नीतीश के अलावा विजेंद्र यादव, विजय चौधरी और अली अनवर के नाम की चर्चा हो रही है. जेडीयू की ओर से नाम तय होने के बाद आरजेडी और कांग्रेस सरकार बनाने के लिए उन्हें समर्थन दे सकती है.
पार्टी अध्यक्ष शरद यादव ने नीतीश कुमार के फैसले को त्याग बताया है और साफ कर दिया है कि सेक्युलर गठबंधन बनाने के लिए वह राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) जैसी धुर विरोधी पार्टी से भी तालमेल बना सकती है.
शरद ने कहा कि लालू प्रसाद यादव की पार्टी से पुराने मतभेद भुलाने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला रविवार को किया जाएगा.
जेडीयू अध्यक्ष ने शनिवार को कहा, 'हम कल (रविवार) को ऐसा फैसला लेंगे जिससे देश चकित रह जाएगा. हम देश को बचाएंगे.' हालांकि आरजेडी ने कहा है कि अभी तक उन्हें जेडीयू की तरफ से कोई ठोस प्रस्ताव नहीं मिला है, लेकिन बदलते हालात पर उनकी नजर है. लेकिन अगर सब कुछ ठीक रहा तो बिहार में आरजेडी के समर्थन वाली जेडीयू सरकार बनने की प्रबल संभावना है.
हालांकि बीजेपी और रामविलास पासवान जेडीयू और आरजेडी पर तंज कर रहे हैं. बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने नीतीश और लालू पर लोकतंत्र का अपमान करने का आरोप लगाते हुए बिहार में भी बीजेपी की सरकार बनाने की बात कही.

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top