20 मई को फिर होगी बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक, शपथ ग्रहण की तारीख तय नहीं

लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद आज बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई. बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने बताया कि आने वाले 20 मई को संसदीय बोर्ड की एक और बैठक होगी जिसमें संसदीय दल का नेता चुना जाएगा. वहीं, मोदी सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख तय नहीं की गई है. इसे लेकर मीडिया में जो कयास लगाए जा रहे हैं वो गलत हैं.
राजनाथ सिंह ने जानकारी दी कि 20 मई को बीजेपी संसदीय दल का नेता चुनने के बाद एनडीए की भी बैठक होगी. इसके बाद ही अगली सरकार का खाका साफ हो सकेगा.
गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया. गठबंधन के खाते में कुल 336 सीटें गईं. बीजेपी को खुद ही बहुमत हासिल हुआ.
राजनाथ सिंह ने बैठक के बाद कहा, 'आज की बैठक में बीजेपी संसदीय दल ने नरेंद्र मोदी का स्वागत किया. उन्होंने जिस परिश्रम और विजन के साथ काम किया, वह सराहनीय है.'
राजनाथ सिंह ने आगे कहा, 'हम बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं को इस जीत के लिए बधाई देना चाहते हैं. सामाजिक और सांस्कृतिक संगठनों का भी आभार व्यक्त करते हैं. मैं देशवासियों का भी आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने हमपर भरोसा दिखाया. बीजेपी एक मात्र ऐसी पार्टी है जो कांग्रेस से बड़ा कद हासिल करने में कामयाब हुई. इसका श्रेय भारतवासियों को जाता है. आपने जातीय और भूगोलीय अवधारणाएं ध्वस्त कर दीं. बीजेपी कन्याकुमारी से कश्मीर तक जीती. बीजेपी संसदीय बोर्ड इस जनादेश का स्वागत करता है. देश की आजादी के बाद यह पहला मौका है जब किसी गैर-कांग्रेसी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला है.'
इस बैठक में कुछ अहम फैसले भी लिए गए. राजनाथ सिंह ने बताया कि 20 मई को दोपहर 12 बजे पार्टी के संसदीय दल की बैठक होगी जिसमें मोदी जी को संसदीय दल के नेता के तौर पर चुना जाएगा. उसके बाद एनडीए के सभी साथियों को भी बैठक के लिए आमंत्रित किया जाएगा. अभी तक शपथ ग्रहण की तारीख के बारे में कोई भी फैसला नहीं किया गया है. अगली बैठक में ही कुछ तय होगा.
थावर चंद गहलोत गुजरात के स्पेशल ऑब्जर्वर नियुक्त
प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी को गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना होगा. ऐसे में बीजेपी विधान मंडल दल को अपना अगला मुखिया भी चुनना है. पार्टी ने थावर चंद गहलोत को गुजरात का स्पेशल ऑबजर्वर नियुक्त किया है वहीं राज्य प्रभारी ओम माथुर भी उनको सहयोग देंगे.

मीडिया को धन्यवादः नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं देश वासियों को प्रणाम करता हूं. जनादेश के लिए धन्यवाद देता हूं. मीडिया ने भी मतदाता जागृति के काम में अहम रोल निभाया. लोकतंत्र का यह महापर्व उत्साह के साथ संपन्न हुआ. आपको बहुत- बहुत धन्यवाद. मीडिया के कई भाई-बंधु मुझसे मिलना चाहते थे. समय की कमी की वजह से मैं सबसे मिल नहीं पाया. इसके लिए माफ कीजिएगा. आगे हम फिर मिलते रहेंगे.

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top