बीजेपी‘एक व्यक्ति की पार्टी’ हो गई है, अब नहीं लौटूंगा :जसवंत
नई दिल्ली: 
बीजेपी के निष्कासित नेता जसवंत सिंह ने नरेन्द्र मोदी को निशाना बनाते हुए आज कहा कि यह पार्टी ‘‘एक व्यक्ति नेतृत्व’’ या ‘‘छोटी सी मंडली’’ की पार्टी बन कर रह गई है और वह अब उसमें नहीं लौटेंगे.
अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में विदेश मंत्री रहे सिंह ने कहा कि वह बीजेपीमें अब नहीं लौटेंगे लेकिन ‘‘राष्ट्र की व्यापक भलाई’’ के लिए राजग को मुद्दों के आधार पर समर्थन कर सकते हैं.
सिंह ने राजस्थान के बाड़मेर से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी लेकिन पार्टी ने उन्हें वहां से टिकट नहीं दिया. इस पर वह निर्दलीय के रूप में वहां से चुनावी मैदान में उतरे जिससे पार्टी ने उन्हें बिना नोटिस दिए निष्कासित कर दिया.
किसी तरह की ‘मोदी लहर’ से इंकार करते हुए उन्होंने व्यंग्य में कहा, ‘‘मैं इस बार देश के अन्य क्षेत्रों में नहीं गया, यहां बाड़मेर-जैसलमेर में तो लू चल रही है.’’ बीजेपीमें फिर से आने की संभावना से उन्होंने इंकार करते हुए कहा कि वह पार्टी द्वारा दो बार निष्कासित किए जा चुके हैं और अब ‘‘स्वतंत्र’’ रहना ही पसंद करेंगे.
उन्होंने हालांकि ‘‘देश की व्यापक भलाई’’ के लिए मुद्दों के आधार पर राजग, कांग्रेस या तीसरे मोर्चे को समर्थन देने के अपने विकल्प खुले रखने की बात कही.
बाड़मेर से उनकी बजाय ‘‘कांग्रेसी’’ कर्नल सोनाराम को प्रत्याशी बनाने के लिए उन्होंने बीजेपीअध्यक्ष राजनाथ सिंह और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की कड़ी आलोचना की.

1 comments:

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top