भाजपा में मंथन का दौर राजनाथ से मिले संघ नेता सोनी
नयी दिल्ली : 
भाजपा की चुनाव बाद रणनीति पर चर्चा करने वाली बैठकों के तहत पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) नेता सुरेश सोनी से मुलाकात की. सूत्रों ने बताया कि पार्टी अपनी संभावित रुप से सरकार बनने के मद्देनजर अपने संगठन में भारी बदलाव पर विचार कर रही है.
clipराजनाथ और सोनी ने पार्टी में बदलाव के साथ ही उस राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की जो कल के चुनाव परिणाम के बाद उत्पन्न होने की उम्मीद है. इसके साथ ही कुछ और सहयोगी बनाने के बारे में चर्चा की गई. भाजपा ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि उसके दरवाजे ऐसी किसी भी पार्टी के लिए खुले हुए हैं जो उसके एजेंडे का समर्थन करने को तैयार हो.
राजनाथ के आवास पर आयोजित इस बैठक में पार्टी संगठन की देखभाल करने वाले भाजपा नेता भी शामिल हुए जिसमें पार्टी के संगठनात्मक महासचिव रामलाल शामिल हैं. यह बैठक राजनाथ की कल अहमदाबाद में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के बाद हुई है जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं अरुण जेटली एवं पूर्व पार्टी प्रमुख नितिन गडकरी भी मौजूद थे.
भाजपा के शीर्ष नेता जहां अगली सरकार में लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे नेताओं की भूमिका पर काम कर रहे हैं, वहीं वे पार्टी में परिवर्तन पर भी चर्चा कर रहे हैं जिसमें पार्टी क संचालन मंडल में बदलाव शामिल है. सूत्रों ने कहा कि राजनाथ को मंत्री पद दिये जाने की स्थिति में पार्टी का नेतृत्व किसी और को सौंपा जाएगा जिसके लिए गडकरी के नाम पर विचार किया जा रहा है. यह बैठक ऐसे समय हुई है जब कल मतगणना होनी है और एक्जिट पोल में राजग को बहुमत मिलने की उम्मीद जतायी गई है.

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top