मतगणना से पहले ही भाजपाइयों ने नरेंद्र मोदी को घोषित किया प्रधानमंत्री
मेरठ। 
भले ही देश में सभी चरणों के मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और एग्जिट पोल में भी भाजपा नेता नरेंद्र मोदी की सरकार बनती दिख रही है, लेकिन नतीजा 16 मई को आना है। इसके बाद ही स्पष्ट होगा कि देश का प्रधानमंत्री कौन बनेगा। हालांकि महानगर के कुछ उत्साही भाजपाइयों को शायद नतीजों के साथ-साथ सरकार गठन को लेकर पार्टी व संविधान की प्रक्रिया में कोई भरोसा नहीं दिखता। ऐसे ही कुछ उत्साही भाजपाइयों ने शहर में कई जगह होर्डिंग लगाकर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने की बधाई तक दे डाली है। इन होर्डिंग्स में मोदी के अलावा प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी और सांसद राजेंद्र अग्रवाल की तस्वीर है। निवेदक के तौर पर बिजेंद्र गुप्ता उर्फ पप्पू बिल्डर की भी तस्वीर है।
16वीं लोकसभा का चुनाव परिणाम शुक्रवार को घोषित होगा। एग्जिट पोल चाहे जो भी दावा करें, अभी किसी की हार या जीत किसी भी सूरत में पक्की नहीं मानी जा सकती है। हालात ये हैं कि तमाम विश्लेषक और राजनीतिक पंडित भी इन एग्जिट पोल के दावों पर संदेह जता रहे हैं। लेकिन जहां तक महानगर भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं का सवाल है तो उनके लिए ये संदेह बेमानी है। उनकी बेसब्री और अति उत्साह का आलम यह है कि बिना नतीजे की घोषणा के ही वे न सिर्फ भाजपा की सरकार बनवा चुके हैं बल्कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री की कुर्सी पर ताजपोशी भी करा चुके हैं।
सवाल इतना है कि यदि नतीजे उलट या अलग आए तो ऐसी होर्डिंग्स के लिए पप्पू बिल्डर के साथ-साथ पार्टी की भी भद पिटने का ठीकरा किस पर फूटेगा। ये होर्डिंग्स दिल्ली रोड, दिल्ली चुंगी, रेलवे रोड, जगदीश मंडप के निकट, बच्चा पार्क सहित दर्जन भर स्थान पर लगाए गए हैं।
मुझे दोपहर ऐसे होर्डिंग्स लगने की सूचना मिली थी। मैंने बिजेंद्र गुप्ता का नंबर पता कर होर्डिंग्स हटाने को कह दिया है क्योंकि न तो अभी भाजपा जीती है और न ही नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं। इस तरह के घटनाक्त्रम को स्वीकार नहीं किया जा सकता है। 16 मई तक नतीजों का इंतजार करें और फिर अपना हर्ष व्यक्त करें।
- डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी, प्रदेश भाजपा अध्यक्षबगैर मेरी सहमति या जानकारी के होर्डिंग्स लगाए गए हैं। मुझे कार्यकर्ताओं ने यह जानकारी दी है। इस समय होर्डिंग्स लगाना उचित नहीं है। यह 16 मई को परिणाम बाद किया जाता तो ठीक होता।
- राजेंद्र अग्रवाल, भाजपा सांसद।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top