मनमोहन सिंह की चुप्पी ने किया कांग्रेस का नुकसान - कमल नाथ
नई दिल्ली।
"हजारों जवाबों से अच्छी है मेरी खामोशी, न जाने कितने सवालों की आबरू रखी" मनमोहन सिंह ने बेशक कई सवालों की आबरू अपनी चुप्पी से रख ली हो, लेकिन वे कांग्रेस की आबरू को नहीं बचा पाए। केंद्रीय मंत्री कमल नाथ की माने तो मनमोहन सिंह के मौन रहने की वजह से ही कांग्रेस का नुकसान हुआ है। नाथ के मुताबिक कम्यूनिकेशन की कमी के चलते ही कांग्रेस को इस करारी हार का सामना करना पड़ा है।
Congress paid the cost of Manmohan Singh`s silence, says Kamal Nathनाथ को मलाल है कि कांगे्रस की पॉलिटिकल अप्रोच कुछ साल पिछड़ी हुई है और इसमें सुधार करने की जरूरत है। एक टीवी इंटरव्यू में नाथ ने कहा कि कांग्रेस की अधिकार देने वाली अप्रोच जनता को लुभाने में नाकाम हुई है। नाथ के मुताबिक खाने, काम और जमीन के अधिकार देने की बात कर लोगों को लुभाने की तकनीक पूरी तरह फेल रही कयोंकि अब लोग मानने लगे हैं कि यह सब देना तो सरकार का फर्ज है। वहीं बड़ी मात्रा में मध्यमवर्गीय तबके ने भी कांग्रेस का साथ नहीं दिया।
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के हर मामले में चुप्पी साधने के रवैए से पार्टी का इम्प्रेशन खराब पड़ा और मनमोहर कमजोर एडमिनिस्ट्रेटर बन कर रह गए। बार बार यह इलजाम लगते रहे कि सोनिया गांधी पीएमओ की फंक्शनिंग में दखअल रखती हैं। नाथ ने कहा कि न ही तो सिंह कमजोर प्रधानमंत्री थे और न ही सोनिया ने सिंह के कामकाज में कोई दखअल किया, बस पार्टी लोगों का यह भ्रम दूर करने में असफल रही।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top