भाजपा की उड़ी नींद, आईबी रिपोर्ट में केवल 14 सीटें
जयपुर। 
लोकसभा चुनाव के परिणाम जारी होने में अब कुछ ही दिनों का समय बचा है। इससे पहले नेताओं की नींद उड़ी हुई है। इस बीच खुफिया विभाग ने चुनाव होने के बाद अपनी एक रिपोर्ट तैयार की है। रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान में कांगे्रस को आधा दर्जन से भी ज्यादा सीटें और निर्दलीय उम्मीदवारों को दो से ज्यादा सीटें दी जा रही हैं।
बीकानेर में भी कांटे की टक्कर
राज्य में दो चरणों में हुए चुनाव के बाद आईबी ने अपनी रिपोर्ट तैयार की है। 17 अप्रैल को प्रदेश में बीस सीटों में हुए चुनाव के बाद आईबी ने बीस सीटों में से कांगे्रस को छह सीटें दी थी। बाद में 24 अप्रैल को दूसरे चरण के चुनाव के बाद आईबी ने अपनी नई रिपोर्ट तैयार की है। इस रिपोर्ट में दो सीटों को बढ़ा दिया गया है। आईबी सूत्रों की मानें तो प्रदेश में जयपुर ग्रामीण, जोधपुर, नागौर, अजमेर, बांसवाड़ा, अलवर, टोंक-सवाईमाधोपुर और करौली-धौलपुर सीटों पर कांगे्रस को बीजेपी से बढ़त मिल सकती है। आईबी के अनुसार बीकानेर सीट पर भी कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

तीन पर निर्दलीयों को मिल सकता हैमौका
आईबी सूत्रों के अनुसार बाड़मेर, सीकर और दौसा सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों को मौका मिल सकता है। बाकि बची जयपुर शहर, गंगागनगर, बीकानेर, पाली, झुंझनूं, चूरू, भरतपुर, कोटा, झालावाड़, उदयपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, जालौर-सिरोही समेत सभी सीटें सीधे बीजेपी के खाते में बताई जा रही हैं। पंद्रह से भी ज्यादा सीटों पर तो बीजेपी के नेताओं ने जीत के अंतर भी तय कर लिए हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top