132 टेबलों पर निकलेगा परिणाम, मतगणना शुक्रवार को
बाडमेर
लोक सभा आम चुनाव 2014 के लिए 17 अप्रेल को हुए मतदान की मतगणना शुक्रवार को राजकीय महाविद्यालय बाडमेर में की जाएगी। मतगणना के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। मतगणना प्रातः 8.00 बजे से प्रारम्भ होगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी भानु प्रकाष एटूरू ने बताया कि मतगणना सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के लिए पुख्ता प्रबन्ध किए गए है। मतों की गणना विधानसभा वार निर्धारित कक्षों में मतगणना अभिकर्ताओं के समक्ष की जाएगी। उन्होने बताया कि मतगणना के लिए राजकीय महाविद्यालय में विधानसभा वार कक्षों एवं चरणों का निर्धारण किया गया है जहां संबंधित विधानसभा के रिटर्निग अधिकारी के समक्ष डाक मत पत्र गणना सहित कुल 132 टेबलों पर मतगणना की जाएगी। 
उन्होने बताया कि जैसलमेर विधानसभा के 344 मतदान केन्द्रों पर हुए मतों की गणना राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय के प्रथम तल स्थित कमरा नम्बर 14 में 25 चरणों में की जाएगी। इसी प्रकार शिव विधानसभा के 391 मतदान केन्द्रों पर हुए मतों की गणना भूतल स्थित सेमीनार हाॅल में 20 चरणों में, बाडमेर विधानसभा के 277 मतदान केन्द्रों पर हुए मतों की गणना भूतल स्थित न्यू हाॅल में 20 चरणों में, बायतु विघानसभा के 311 मतदान केन्द्रों पर हुए मतों की गणना प्रथम तल स्थित रीडिंग हाॅल में 16 चरणों में, पचपदरा विधानसभा के 225 मतदान केन्द्रों पर हुए मतों की गणना प्रथम तल स्थित कमरा नम्बर 10 में 17 चरणों में, सिवाना विधानसभा के 249 मतदान केन्द्रों पर हुए मतों की गणना भूतल स्थित कमरा नम्बर 3 में 18 चरणों में, गुडामालानी विधानसभा के 311 मतदान केन्द्रों पर हुए मतों की गणना भूतल स्थित स्टाॅफ रूम में 23 चरणों में तथा चैहटन विधानसभा के 285 मतदान केन्द्रों पर हुए मतों की गणना भूतल स्थित लाईब्रेरी हाॅल में 15 चरणों में की जाएगी। 

मजिस्टेªट नियुक्त
मतगणना तथा परिणामों के पश्चात् कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए क्षेत्रवार कार्यपालक मजिस्टेªट भी नियुक्त किए गए है। उन्होने बताया कि मतगणना शांतिपूर्वक रूप से सम्पन्न करवाने के लिए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है तथा मतगणना स्थल पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। 

मोबाईल वर्जित
मतगणना स्थल पर मोबाईल का प्रवेश निषेध रहेगा तथा किसी भी उम्मीदवार या उनके प्रतिनिधि को मोबाईल के साथ प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसी प्रकार मतगणना से संबंधित सभी कार्मिकों को भी मोबाईल अपने पास रखने पर प्रतिबन्ध रहेगा तथा मोबाईल के साथ उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

परिणाम की जानकारी तुरन्त मिलेगी
मतगणना की राउण्ड वाईज परिणाम कीे जानकारी तुरन्त उपलब्ध कराने के लिए पुख्ता प्रबन्ध किये गये है। राउण्ड वाईज परिणाम की जानकारी निर्वाचन विभाग की वेबसाइट www.ceo.rajasthan.gov.in पर मिल सकेगी। साथ ही मतगणना स्थल पर बेरीकेट के पास में सिणधरी चैराहे तथा ग्रेफ की तरफ लाउड स्पीकर के जरिये भी राउण्ड वाईज मतगणना की जानकारी दी जाएगी। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top