EC`s model polling booth project attracts votersभरतपुर के मतदान केन्द्र पर "शादी" का नजारा

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर जिले में लोकसभा चुनाव के दौरान एक मतदान केन्द्र पर रोचक नजारा देखने को मिला। भरतपुर के हीरादास बस स्टैण्ड के पास गोलपुरा रोड पर श्री अग्रसेन माध्यमिक विद्यालय में बनाए मॉडल मतदान केन्द्र का नजारा किसी शादी समारोह स्थल जैसा था। यहां मतदाताओं की सहूलियत के लिए सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई गई।
मतदान केन्द्र का नजारा देखकर मतदाता ओं ने भी आश्चर्यमिश्रित खुशी जाहिर की। मतदाताओं ने चुनाव आयोग की नई पहल को बेहतर कदम बताया। गौरतलब रहे कि चुनाव आयोग ने इस बार प्रत्येक जिले में एक आदर्श मतदाता (मॉडल) केन्द्र बनाया है, जिसे मतदाताओं के लिए आवश्यक सुविधाओं से सुसज्जित किया गया।
केन्द्र प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि मॉडल केन्द्र पर मतदाताओं के लिए छाया, शीतल पेयजल, शौचालय, बैठने के लिए शामियाना, मुख्य द्वार से ईवीएम मशीन तक कारपेट, निशक्त:जन मतदाता के लिए व्हीलचेयर, मतदाता सहायता केन्द्र, उपलब्ध सुविधाओं के लिए साइन बोर्ड, बैनर लगाए गए। मतदान केन्द्र पर रंग-रोगन भी किया गया।
केन्द्र में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को सफेद टी-शर्ट व चुनरी का फैटा बांध रखा था। वहीं, बीएलओ मुरारीलाल ने बताया कि पहली बार इस तरह की व्यवस्था देख, कई लोग जिज्ञासावश इसका कारण भी पूछ रहे हैं। उन्होंने चुनाव आयोग की इस मॉडल केन्द्र की खासियत व व्यवस्थाओं की जानकारी दी जाती है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top