चुनौतियां खोलती है सफलता के राज - बोथरा
बाड़मेर
जैन जागृति मंच एवं इण्डिया एंगेस्ट वाॅयलेंस के संयुक्त तत्वाधान में साध्वी सुरंजनाश्री एवं सिद्धांजनाश्री की प्रेरणा से आयोजित जैन दर्शन ज्ञान प्रदर्शनी के समापन पश्चात् न्याति नोहरे में हुई ‘‘कौन बनेगा जैन जीनियस’’ प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन लूणकरण बोथरा के मुख्य आतिथ्य, डाॅ0 बी0डी0तातेड़ की अध्यक्षता एवं प्रीतम जैन व भूरचन्द बोहरा के विशिष्ठ आतिथ्य में स्थानीय साधना भवन में शुक्रवार को सम्पन्न हुआ। 
समारोह के मुख्य अतिथि लूणकरण बोथरा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि राह में आने वाली चुनौतियां को स्वीकार कर, उनका मुकाबला करने वाले ही सफलता को प्राप्त करते है। जैन दर्शन ज्ञान प्रदर्शनी अवलोकन के पश्चात् सैकड़ों प्रतिभागियों द्वारा प्रतियोगिता में हिस्सा लिया जो उनके जीवन को धर्ममय, संस्कारवान एवं इंसान बनाने की ओर से नई पहल है।
उन्होने इस प्रतियोगिता में प्रथम आने वाली अनिता सिंघवी को जैन जीनियस का सम्मान प्रदान किया तथा द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहे क्रमशः महावीर बोहरा एवं रूचिका सिंघवी को सम्मानित करने के साथ-साथ, अन्य 21 श्रेष्ठ प्रतिभागियों को सांत्वना पुरूस्कार एवं कार्यकत्र्ताओं को स्मृति-चिन्ह प्रदान किये गए।
समारोह के अध्यक्ष शिक्षाविद् डाॅ0 बी.डी.तातेड़ ने कहा कि प्रतियोगिताएं बच्चों में आपसी प्रतिस्पर्धा बढ़ती है जिससे उनका मानसिक विकास होता है और वे सदैव अग्रिम पंक्ति में खड़े होने के लिए तत्पर रहते है। उन्होनें कहा कि भामाशाहों द्वारा बच्चों को पुरूस्कृत करना उनमें नई चेतना, प्रेरणा एवं ऊर्जा का संचार करते है।
विशिष्ट अतिथि प्रीतम जैन हालावाला ने सम्मानित होने वाले बालक-बालिकाओं को बधाई देते हुए अपने प्रयास निरन्तर जारी रखने का आह्वान किया।
कार्यक्रम संयोजक मुकेश बोहरा ‘‘अमन’’ ने बताया कि यह प्रदर्शनी निकट भविष्य में चैहटन, धौरीमन्ना, विशाला, रामसर, सियाणी, राणीगांव, सिणधरी सहित तमाम स्थानों पर लगाई जायेगी ताकि आमजन में अच्छे संस्कारों का विकास हो सके।
कार्यक्रम के अन्त में जैन जागृति मंच के सचिव भूरचन्द बोहरा ने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर आई.ए.वी. के कार्यकत्र्ता गौरव बोहरा, हितेश बोहरा, महावीर जैन, पुरूषोतम, सौरभ गुरूजी, सुनिल मेहता सहित सैकड़ों बालक-बालिकाएं मौजुद रही।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top