Cairn India discovers 3 new oil fields in Barmer
बाड़मेर में तेल के 3 कुएं और मिले
बाड़मेर। 
देश की अग्रणी तेल-गैस कंपनी केयर्न इंडिया ने राजस्थान के बाड़मेर में तीन नए तेल क्षेत्र खोजे हैं। इसके साथ ही कंपनी ने अपने सालाना वित्तीय परिणाम जारी करते हुए बताया कि बाड़मेर के तेल क्षेत्रों ने दो लाख बैरल तेल प्रतिदिन उत्पादन का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं कंपनी के जरिए सरकार को वित्तीय वर्ष 2013-14 के दौरान 24299 करोड़ रूपये मिले।

केयर्न इंडिया ने बताया कि अब तक के उच्चतम तेल उत्पादन के साथ कंपनी का राजस्व रिकॉर्ड 18762 करोड़ रूपये रहा है। वहीं पिछले वित्तीय वर्ष में कंपनी ने 7.60 करोड़ बैरल का रिकॉर्ड उत्पादन किया। यह भारत के घरेलू तेल उत्पादन का लगभग 30 प्रतिशत है। कंपनी ने बताया कि राजस्थान में तेल खोज अभियान में पांच नए स्थानों पर तेल संभावनाओं के संकेतमिले हैं। साथ ही इस अभियान के दौरान खोदे गए 17 कुओं में से 14 में तेल-गैस की उपस्थिति के संकेत मिले हैं।

केयर्न इंडिया के अंतरिम सीईओ पी इलांगो के अनुसार पिछले वित्तीय वर्ष के दौरान कंपनी के अच्छे प्रदर्शन से तेल उत्पादन में बढ़ोतरी हुई। इसके चलते देश के तेल आयात में कमी में केयर्न के योगदान की पुष्टि हुई है। कंपनी ने मार्च 2014 में 20 करोड़ बैरल के सकल उत्पादन के साथ साथ दो लाख बैरल तेल प्रतिदिन का उत्पादन स्तर हासिल किया है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top