सभापति उषा जैन ने की शिरकत , विभिन्न पूजाओं के साथ शुरू हुआ महोत्सव

बाड़मेर । 
थार नगरी के कल्याणपुरा की पावन धरा पर जीर्णोद्वार करित श्री पाश्र्वनाथ जिनमन्दिर की भव्यतिभव्य अंजनशालाका प्रतिष्ठा महोत्सव के कार्यक्रम का आगाज शुक्रवार से शुरू हुआ।
प्रतिष्ठा महोत्सव समिति के संयोजक मांगीलाल वडेरा ने बताया कि उपाध्याय प्रवर श्री मणिप्रभसागर जी म.सा. के पावन निश्रा में एंव गुरूवर्या श्री सुरजंना श्री जी आदि ठाणा,डा.विधुतप्रभा श्रीजी आदि ठाणा के पावन सानिध्य में आज प्रात 9 बजे स्थानीय आराधना भवन से शोभायात्रा का आयोजन हुआ जो शहर के मुख्य मार्गेा से होते हुए महावीर चैक पहुंची जहां पर गुरूदेव एंव गुरूवर्या श्री के मंगलाचरण से वाराणसी नगरी का उदघाटन का लाभार्थी परिवार देवीचन्द केशरीमल वडेरा परिवार ने किया,बाद में मणिधारी कुशल नगर का लाभार्थी परिवार आसुलाल भीखचन्द संकलेचा परिवार ने किया।
ट्रस्ट के अध्यक्ष बाबुलाल सेठिया ने बताया कि कान्तिमणि प्रमोदनगर का उद्घाटन नेमीचन्द करनमल पारख परिवार द्वारा किया गया । इसके पश्चात वैदिक पूजन, परमात्मा का वेदी स्थापन, कुंभ स्थापना, दीप स्थापना, ज्वारारोपण, भैरव पूजन, षोडश विधादेवी पूजन, 64 योगिनी पूजन, नधावर्त पूजन, दशदिकपाल पूजन, नवग्रह पूजन, अष्टमंगल पूजन, लघु विशस्थानक पूजन, इत्यादि पूजन विभिन्न लाभार्थी परिवारों द्वारा सुप्रसिद्ध विधिकारक के निर्देशन में वैदिक मंत्रोचार से सम्पन्न हुआ।
सहसंयोजक सज्जनराज मेहता ने बताया कि दोपहर में 3 बजे च्यवन कल्याणक विधान सम्पन्न हुआ जिसमें भगवान के माता पिता, इन्द्र इन्दाणी की स्थापना हुई, बाद में विभिन्न लाभार्थियों का तिलक, माला, साफा, चुनडी, श्रीफल, मोमन्टो, दुपटा से बहुमान के लाभार्थियों द्वारा बहुमान किया गया। रात्रि में भक्ति संध्या का भव्य आयोजन किया गया।

इस अवसर पर नगर परिषद सभापति उषा जैन ने शिरकत की।
आज के कार्यक्रम ़ संयोजक मागीलाल वडेरा ने बताया कि 1 मार्च शनिवार को प्रात 9 बजे चैदह स्वप्न दर्शन एंव स्वप्न फल कथन का आयोजन वाराणसी नगरी में होगा। दोपहर को पाश्र्वनाथ पचं कल्याणक पूजा का आयोजन मणिधारी कुशल नगर में होगा। इस अवसर पर ज्यादा से ज्यादा संख्या में पधारकर जिन शासन की शोभा बढावें । उक्त जानकारी समिति के प्रचार संयोजक खेतमल तातेड़ ने दी ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top