रामसर हत्याकाड  का खुलासा,  भाई निकला हत्यारा 
बाड़मेर 
राजस्थान के बाड़मेर ज़िले के रामसर थाना अतगत हाथमा गाव के पास बबूल की झाड़ियों में एक व्यक्ति की लाश मिली थी जिसका पुलिस ने खुलसा करते हुए मृतक का भाई ही हत्यारा निकला। जिसको पुलिस ने  शुक्रवार को गिरफतार कर लिया और हत्या के  कारणो का खुलसा करते पुलिस ने बताया की मृतक के उसके भाई की पत्नी के साथ अवैध सबध थे। जिस कारण खेताराम ने अपने ही भाई को मार दिया।  
जिला पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस थाना रामसर के अंतर्गत हाथमा गावं के पास बबूल की झाड़ियों में एक व्यक्ति की लाष बुधवार को मिली थी है जिस पर थानाधिकारी रामसर द्वारा घटनास्थल पर पहूंच कर घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को सूचित किया। जिस पर वृताधिकारी चैहटन व बाड़मेर मय एम.ओ.बी.टीम के घटनास्थल पर पहूंचे। पुलिस अधीक्षक द्वारा भी घटना स्थल पर पहूंच कर घटना की सुक्षमता जांच की एवं आस-पडौस के उपस्थित लोगों अज्ञात लाष के बारे में जानकारी करने पर मृतक की पहचान आत्माराम पुत्र देवाराम जाति मेघवाल उम्र 20 साल निवासी हाथमा के रूप में हुई। चुंकि अज्ञात मुलजिमान द्वारा हत्या करने का प्रकरण होने से तुरन्त ही पुलिस दलों का गठन किया जाकर आवष्यक निर्देष दिये गये। इस संबंध में मृतक के पिता द्वारा अज्ञात मुलजिम के विरूद्व अपने पुत्र की हत्या करने के संबंध में रिपोर्ट पेश करने पर पुलिस थाना रामसर पर मुकदमा पंजीबद्ध कर अनुसंधान शुरू किया गया।
गठित पुलिस दलों घटनास्थल पर मौजूद खोजों व मृतक के परिवार एवं उनके जान पहचानवालों से गहनता से पुछताछ की गई तो मृतक के भाई खेताराम पर संदेह होने पर खेताराम को दस्तायाब कर गहन पुछताछ की गई तो उक्त वारदात करना स्वीकार किया। पुछताछ मे बताया कि उसकी पत्नी से मृतक के अवैध संबंध थे जिसको कई बार समझाया परन्तु वह नहीं माना, इस बाबत् झगड़ा भी हुआ था। घटना के रोज खेताराम शराब पीये हुए जा रहा था बीच रास्ते में मृतक आत्माराम दिखा तो उसको वहां खड़ा रहने का कारण पुछा तब आत्माराम वहां से रवाना हो गया। खेताराम धारिया लेकर उसके पीछे गया एवं सड़क पर पकड़ कर सिर पर धारिये से वार किया जिस पर आत्माराम झाड़ियों की तरफ भागने लगा जिसका पीछा कर उसने फिर सिर पर वार किया। जिससे आत्माराम नीचे गिर गया। जिसको पकड़कर उसका सिर पुरा रेत में दबा दिया जिससे उसकी मृत्यु हो गयी वगैरा पर मुलजिम खेताराम को गिरफ्तार किया जाकर गहन पुछताछ की जा रही है। इस प्रकार जिला पुलिस द्वारा अज्ञात हत्या के प्रकरण को मात्र 24 घण्टों में सुलझाने में महत्वपुर्ण सफलता हासिल की है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top