सैकंड ग्रेड परीक्षा: 4 लाख में बिका पेपर, 11 गिरफ्तारसैकंड ग्रेड परीक्षा: 4 लाख में बिका पेपर, 11 गिरफ्तार
जोधपुर। 
राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित सैकंड ग्रेड अध्यापक भर्ती परीक्षा का सामान्य ज्ञान का पेपर परीक्षा से पहले ही आउट हो गया। जोधपुर पुलिस ने इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह में दो सरकारी अध्यापक, निजी स्कूल का प्रिंसीपल और कोचिंग सेंटर का संचालक भी शामिल है। 

नकल कराने के बदले लाखों रूपए
जोधपुर पुलिस कमिश्नर सचिन मित्तल ने बताया कि पैसे लेकर परीक्षा में नकल कराए जाने की सूचना मिली थी। इस पर कार्रवाई करते हुए अलग-अलग ठिकानों पर कार्रवाई करते हुए लगभग एक दर्जन लोगों को पकड़ा। इन लोगों ने परीक्षा से पहले ही पेपर की फोटो खींचकर मोबाइल और ब्लूटूथ के जरिए नकल कराई। नकल कराने के बदले आरोपियों ने तीन से पांच लाख रूपये तक लिए। इनमें से आधे रूपए परीक्षा से पहले और बाकी परीक्षा के बाद देना तय था। आरोपियों के पास से 16 लाख रूपए, 47 मोबाइल, दो लैपटॉप, प्रिंटर और गाडियां बरामद हुई है। 

दो सरकारी अध्यापक भी थे शामिल
इसके बाद पुलिस ने चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित प्रतिभा सीनियर सैकण्डरी विद्यालय के प्रिंसीपल गणपतलाल विश्नोई और आदर्श क्लासेज के संचालक राजेश विश्नोई को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान कुछ अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया। इनमें से राजेश विश्नोई, मनोलाल, अभय सिंह अध्यापक हैं। 

प्रिंसीपल से किया सम्पर्क
एडीसीपी चन्द्रशील के अनुसार गिरोह ने परीक्षा शुरू होने से पहले पर्चा आउट कर नकल कराने के लिए प्रतिभा स्कूल के प्रिंसीपल गणपतलाल से सम्पर्क कर पांच लाख रूपए में सौदा तय किया था। पुलिस ने गणपतलाल से यह पांच लाख रूपए बरामद भी कर लिए। 


जैसलमेर से दो को पकड़ा
वहीं जैसलमेर में दो नकलची पकड़े गए। इनमें से एक परीक्षार्थी ब्लूटूथ से नकल कर रहा था। वहीं एक अन्य टॉयलेट के बहाने बाहर किसी और को पेपर देते हुए पकड़ा गया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top