चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने चूरू में सुनीं लोगों की समस्याएं
जयपुर,
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा है कि राज्य सरकार की आमजन की समस्याओं के निस्तारण व सुविधाओं के विकास को लेकर अत्यंत संवेदनशील है तथा हर व्यक्ति तक पहुंच सुनिश्चित कर रही है।  
राठौड गुरुवार को चूरू जिला मुख्यालय स्थित सर्किट हाऊस में जन सुनवाई कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य में लोगों की समस्याओं के निस्तारण के लिए संपर्क समाधान कार्यक्रम शुरू किया गया है, जिसमें जिला व ब्लॉक स्तर पर नियमित जन सुनवाई की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के चहुंमुखी विकास को लेकर संकल्पबद्घ है और इस दिशा में समुचित कदम उठाए जा रहे हैं।
चिकित्सा मंत्री ने इस दौरान जिलेभर से बड़ी संख्या में आए लोगों की समस्याएं सुनकर निस्तारण के लिए अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए और कहा कि जो समस्याएं राज्य स्तर से संबंधित हैं, उन्हें वे उच्च स्तर से समाधान कराने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक परिवेदना पर समुचित विचार कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने जिला कलक्टर रोहित गुप्ता से कहा कि वे सभी विभागों की समुचित मॉनिटरिंग कर यह सुनिश्चित करें कि किसी भी व्यक्ति को प्रशासनिक स्तर पर किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।
उन्होंने सरपंचों के प्रतिनिधिमंडल के अनुरोध पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से कहा कि वे ग्रामीण क्षेत्र की आवश्यकताओं को देखते हुए विभिन्न योजनाओं में विकास के प्रस्ताव तैयार करें ताकि राज्य सरकार की मंशा के अनुसार गांवों का समुचित विकास किया जा सके। शहर में आवारा पशुओं की समस्या पर विचार करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार के साथ-साथ इसमें भामाशाहों का सहयोग भी लिया जा सकता है। चिकित्सा मंत्री ने कहा कि जिला मुख्यालय पर स्वीकृत बालिका महाविद्यालय के सुचारू संचालन की दिशा में समुचित प्रयास किए जाएंगे और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सरकार की मंशा के अनुसार क्षेत्र की बालिकाओं को इसका समुचित लाभ मिले। उन्होंने इस दौरान इस दौरान होलसेल भंडार के दवा वितरण केंद्र के भुगतान, जंगली बबूलों को कटवाने, चलकोई हरिजन बस्ती में पानी की समस्या के समाधान के समाधान को लेकर जिला कलक्टर को निर्देश दिए।
जिला कलक्टर रोहित गुप्ता ने गुरुवार को आयोजित संपर्क समाधान शिविर सहित विभिन्न विकास कार्यों को लेकर चिकित्सा मंत्री को अवगत कराया। इस अवसर पर संबंधित अधिकारी एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top