डरबन टेस्ट : द.अफ्रीका ने जीत से दी कैलिस को विदाई

द.अफ्रीका ने 10 विकेट से जीत कर दी कैलिस को विदाई
 डरबन। 
डरबन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 10 विकेट से हरा कर जैक्स कैलिस को जीत के साथ विदाई दी है। इसी के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरिज 1-0 से अपने नाम की। इससे पहले वनडे श्रंखला में भारत को 2-0 से शिकस्त दी थी। जीत के लिए मिले 58 रन के लक्ष्य को द. अफ्रीका ने बिना किसी नुकसान के 11.4 ओवर में प्राप्त कर लिया। प्रोटीज कप्तान ग्रीम स्मिथ ने रोहित शर्मा की गेंद पर चौका जड़कर जीत हासिल की। स्मिथ 27 और अल्वीरो पीटरसन 31 रन बनाकर नाबाद रहे। 

223 पर सिमटी भारतीय पारी
इससे पहले टीम इंडिया की दूसरी पारी 223 रन पर ऑल आउट हो गई। टीम की ओर से सबसे अधिक रन आजिंक्य रहाणे ने बनाए। वे अपने पहले टेस्ट शतक से 4 रन दूर रह गए और 96 रन बनाकर अंतिम बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से रोबिन पीटरसन ने 4, डेल स्टेन और वर्नेन फिलेंडर ने 3-3 विकेट लिए। 

स्टेन के 350 विकेट पूरे

इससे पहले ईशांत शर्मा को डेल स्टेन ने आउट कर अपने 350 विकेट पूरे किए। इसी के साथ स्टेन ने मुर्थया मुरलीधरन के सबसे तेज 350 विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी की। वहीं जहीर खान पीटरसन की गेंद पर पगबाधा हो गए। 

बुरी तरह से फ्लॉप रही टीम इंडिया

दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज प्रोटीज गेंदबाजों के आगे घुटने टेक बैठे। उसके सलामी बल्लेबाज एक बार फिर अच्छी शुरूआत देने में विफल रहे। मुरली विजय 6 और धवन 19 रन बनाकर चलते बने। विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा भी कुछ खास नहीं कर पाए। कोहली 11 रन बनाकर और पुजारा 32 रन बनाकर डेल स्टेन के शिकार बने। वहीे रोहित शर्मा और कप्तान एमएस धोनी अच्छी शुरूआत के बावजूद विकेट थ्रो कर बैठे। धोनी 15 और रोहित 25 रन बनाकर चलते बने। 

रहाणे ने अकेले किया संघर्ष
जहां एक तरफ भारतीय बल्लेबाज प्रोटीज गेंदबाजों के आगे घुटने टेक रहे थे, वहीं अजिंक्या रहाणे ने अकेले दम पर संघर्ष किया। रहाणे ने एक छोर थामे रखा और आक्रमण जारी रखा। रहाणे ने 157 गेंदों में 96 रन बनाए।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top