चारा घोटाला: फैसला सुनने अपनों संग रांची पहुंचे लालू
पटना
fodder scam caseसीबीआइ की विशेष अदालत में हाजिर होने के लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद अपनों के साथ रविवार की दोपहर रांची पहुंचे। सीबीआइ कोर्ट चारा घोटाला के एक मामले आरसी 20 ए96 में सोमवार को फैसला सुना सकता है। यह मामला चाईबासा कोषागार से हुई 37.70 करोड़ रुपये की फर्जी निकासी से संबंधित है। इसमें लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री डा.जगन्नाथ मिश्रा, जदयू सांसद जगदीश शर्मा समेत कुल 56 आरोपी हैं।
बहरहाल, लालू इंडिगो के विमान से पटना से रांची गए। सोमवार को रांची की सीबीआई कोर्ट में उनकी पेशी है। उनके साथ राजद विधायक दल के नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी, रामकृपाल यादव, एमएए फातमी, रघुनाथ झा, अनवर अहमद, गुलाम गौस, लालू के पुत्र तेजस्वी, राजीव सिंह समेत चार दर्जन से अधिक नेता भी रांची गए हैं।
रांची रवाना होने से पूर्व राजद सुप्रीमो मीडिया से बातचीत करने से कतराते रहे। उनके इंतजार में एयरपोर्ट पर मौजूद मीडियार्मियों को निराश होना पड़ा। उड़ान के दौरान मीडियाकर्मियों के बहुत आग्रह पर उन्होंने बस यही कहा, 'मुझे कोर्ट में पूरी आस्था है, पूरा भरोसा है।'
लालू प्रसाद अपने आवास से निकल कर दानापुर स्थित गोशाला पहुंचे और वहां से लगभग साढ़े बारह बजे एयरपोर्ट आ गए। यहां वे सीधे वीआईपी लाउंज में चले गए। रांची जाने वाले इंडिगो के विमान का समय लगभग सवा दो बजे था। इस दौरान पूरा समय यानी लगभग दो घंटे उन्होंने एयरपोर्ट के वीआइपी लाउंज में ही गुजारे। उन्होंने किसी से भी मुलाकात नहीं की। प्रसाद के पुत्र तेजस्वी यादव व आप्त सचिव भोला यादव ही उनके साथ वीआइपी लाउंज में थे।
डेढ़ बजे के आसपास राजद विधायक दल के नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी एयरपोर्ट पहुंचे। उन्होने रांची में पेशी के बाबत किसी सवाल का जबाव देने से बचने की पूरी कोशिश की। लेकिन कहा कि सब कुछ ठीक है और आगे भी सामान्य रहेगा। वहीं सांसद रामकृपाल यादव ने रांची रवाना होने से पूर्व कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top