एलपीजी टैंकर में आग,ड्राइवर जिंदा जला 
उदयपुर। 
उदयपुर-अहदाबाद हाईवे पर एलपीजी गैस से भरा टैंकर और कंटेनर के बीच हुई भिड़न्त में सोमवार को एक ड्राइवर जिंदा जल गया। जबकि खलासी ने स्वयं कांच तोड़कर बाहर निकलते हुए जान बचाई। लगातार गैस रिसाव व आग की लपटो ने एक्सिडेंट को और भी भयानक बना दिया। आग के चलते ड्राइवर तक राहगीर भी मदद का हाथ नहीं बढ़ा पाए और जब तक दमकल पहुंची वह जिंदा जल चुका था। इस दौरान करीब छह घंटे तक हाई-वे पूरी तरह से जाम रहा और घटनास्थल के दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतारें लग गई।
हादसा सुबह करीब 9.30 बजे काया के महेन्द्र बावड़ी मोड़ पर हुआ। अहमदाबाद की तरफ से तेज गति से आ रहा एलपीजी गैस से भरा टैंकर अचानक मोड़ पर अनियंत्रित हो गया। टैंकर डिवाइडर पर चढ़ता हुआ रोड की दूसरी तरफ आ रहे एक्टिवा स्कूटर से भरे कंटेनर से जा भिड़ा। हादसा इतना भयावह था कि दोनों वाहन टक्कर के बाद पलट गए और उनमें भीषण आग लग गई। 


खलासी ने कांच तोड़कर बचाई जान
कंटेनर चालक द्वारकापुरा कोटपुतली (जयपुर ग्रामीण) निवासी राजकुमार उर्फ राजेन्द्र (34) पुत्र छोटेलाल चमार व बरामदा राजगढ़ (अलवर) निवासी महेन्द्र कुमार (22) पुत्र राजकुमार राजपूत वाहन में फंस गए, जबकि टैंकर चालक व खलासी भाग निकले। कंटेनर का खलासी झुलसी अवस्था में कांच तोड़कर बाहर निकाला और चिल्लाता हुआ हाइवे पर दौड़ा। लोगों ने उसे संभालकर आग बुझाई व उसे एमबी चिकित्सालय पहुंचाया जबकि चालक राजेन्द्र को कंटेनर में फंसे रहने से जिंदा जल गया।


हाइवे पर 8 किलोमीटर लगा जाम
दुर्घटना के बाद पुलिस ने घटनास्थल से आठ से दस किलोमीटर दूर से ही वाहनों को रोकते हुए अन्य वैकल्पिक मार्गो से निकाले वहीं घटनास्थल के आस-पास तीन से चार किलोमीटर में फंसे वाहनों को को आधा किलोमीटर पहले ही रोक दिया। इस दौरान लोग वाहनों में ही फंसे रहे तथा ग्रामीण पहाड़ों वालों मार्गो पर चढ़कर अपने गंतव्य पर पहुंचे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top