जल्द ही घट सकते हैं पेट्रोल के दाम 
नई दिल्ली। 
तेल एवं प्राकृतिक गैस मंत्री एम वीरप्पा मोइली ने कहा है कि पेट्रोल की कीमतों में जल्दी कुछ कमी हो सकती है। डा. मोइली ने शुक्रवार को ईधन बचाओ अभियान की शुरूआत करने के दौरान इस बात के संकेत दिए। पेट्रोल की कीमतों में अगर कमी होती है तो पिछले पांच माह में यह पहली कटौती होगी। 
गौरतलब है कि पेट्रोल कंपनियां अंतर्राष्ट्रीय बाजार की कीमतों के आधार पर हर पखवाडे दाम तय करती हैं और उम्मीद है कि मासांत इस पर कोई फैसला लिया जा सकता है। यह पूछे जाने पर कि क्या तेल विपणन कंपनियां सोमवार को पेट्रोल की कीमतों के बारे में कटौती पर कुछ निर्णय कर सकती हैं।
डा. मोइली ने कहा कि उम्मीद तो ऎसी ही है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल के दाम पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है। तेल कंपनियां ही इस पर फैसला लेती हैं। कंपनियां अगर पेट्रोल के दाम घटाती हैं तो एक मई के बाद यह पहली कटौती होगी। 
एक मई को कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में तीन रूपए प्रति लीटर की कमी की थी जो पिछले पांच वर्षो में एक बार में कीमतों में सबसे अधिक गिरावट थी। हालांकि इसके बाद से कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों लगातार बढ़ोतरी की और कुल मिलाकर मूल्य वर्धित कर को छोड़कर दाम 10.80 रूपए प्रति लीटर बढ़ाए गए।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top