इंदौर पहुंची जोधपुर पुलिस, बापू होंगे गिरफ्तार!
इंदौर। 
इंदौर पहुंची जोधपुर पुलिस, बापू होंगे गिरफ्तार!नाबालिग लड़की से आपत्तिजनक हरकत करने के मामले में आरोपी बने आसाराम इंदौर स्थित अपने आश्रम में ही है। पुलिस का शिकंजा कसता देख आखिरकार आसाराम के तेवर ढीले पड़ते नजर रहे हैं। जोधपुर पुलिस शनिवार शाम को इंदौर पहुंच गई है। प्रेस कांफ्रेंस में जोधपुर पुलिस ने कहा है कि पूछताछ के बाद ही गिरफ्तारी के बारे में सोचा जाएगा।
शनिवार को दिनभर चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद शाम को उनके बेटे नारायण सांई ने आश्रम में ही एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर बताया कि आसाराम कहीं भागे नहीं हैं बल्कि पुलिस का इंतजार कर रहे हैं। वे आश्रम में ही हैं,लेकिन उनकी तबीयत ठीक नहीं है। इस कारण जोधपुर नहीं जा पाए। तबीयत ठीक होते ही वे पुलिस के समक्ष हाजिर हो जाएंगे तथा जांच में पूरा सहयोग करेंगे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि आसाराम दिल्ली नहीं भाग रहे थे बल्कि उनका दिल्ली होते हुए जोधपुर जाने का कार्यक्रम था।
उधर, दिनभर चले उहापोह के बीच माना जा रहा था कि आसाराम आश्रम से भी अचानक गायब हो गए हैं। वे देर रात अपने बेटे के साथ आश्रम आए थे। लेकिन सुबह होते-होते ये बातें शुरू हो गई हैं कि आसाराम यहां से भी गायब हो गए हैं। कहां गए हैं, कोई बताने को तैयार नहीं है। वहीं, उनके समर्थकों का आश्रम के अंदर जमावड़ा होता रहा और मीडिया का बाहर। 

इंदौर पहुंची जोधपुर पुलिस
आसाराम से पूछताछ करने के लिए जोधपुर पुलिस इंदौर पहुंच चुकी है। और पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि शनिवार को ही आसाराम से पूछताछ होगी। अगर बापू ने उचित सबूत नहीं दिए तो उनकी गिरफ्तारी होगी। बापू ने पुलिस को अपना मेडिकल सर्टिफिकेट भेजा है। पुलिस ने बताया कि बापू पूछताछ के लिए पूरी तरह से फिट हैं। पुलिस पहले बापू से पूछताछ करेगी उसके बाद ही उनकी गिरफ्तारी पर विचार किया जाएगा। वहीं 5 बजे प्रस्तावित आसाराम के प्रेस कांफ्रेंस में भी वे नदारद ही रहे। उनकी जगह उनके बेटे नारायण स्वामी ने प्रेस को संबोधित किया और कहा कि बापू की तबीयत अभी भी खराब है, ठीक होते ही वे सामने आएंगे। पुलिस जांच में हम पूरा सहयोग कर रहे हैं और करते रहेंगे।

इससे पहले आसाराम से पूछताछ करने जोधपुर से दो पुलिसकर्मी आए थे। अब एक पूरी टीम के इंदौर आने पर एक बार फिर आसाराम की गिरफ्तारी की आशंका बढ़ गई है। 


आसाराम को मौका क्यों दे रही पुलिस

सूत्रों का कहना है कि आसाराम आश्रम के भीतर ही है तथा पुलिस द्वारा इंदौर में ही पूछताछ कराए जाने की कोशिश चल रही है ताकि इस प्रक्रिया में दो दिन निकाल लिए जाएं और स्वास्थ्य का हवाला देकर इंदौर उच्च न्यायालय में सोमवार को जमानत के लिए आवेदन दिया जा सके। इस बीच पुलिस ने आश्रम के इर्द गिर्द शिकंजा कस दिया है। पुलिस के आला अधिकारी आश्रम के भीतर डेरा जमाए हुए हैं बाहर भी पुलिस ने भी ऎहतियात के तौर पर मोर्चा संभाला हुआ है ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति को रोका जा सके।


ताकि पुलिस आसाराम तक नहीं पहुंच सके

बाहर खड़े लोग बात कर रहे हैं कि देशभर से बापू के भक्तों को बुलाया जा रहा है। ताकि अगर पुलिस बापू को पकड़ने आए तो विरोध हो सके । किसी ने कहा कि पुलिस आई तो घुसने नहीं देंगे। हजारों लोगों के सामने पुलिस कमजोर हो जाएगी और बापू को नहीं ले जा पाएगी। आश्रम के मुख्य द्वार पर ही कुछ भक्त तने हुए हैं और पहनावा देखकर ही लोगों को आश्रम में प्रवेश दे रहे हैं। सादे कपड़े और जुबान पर हरि ओम बस अंदर प्रवेश कर लो। 

आश्रम छान मारा नहीं मिले आसाराम

शनिवार पूरे दिन यहीं चर्चा होती रही कि आखिर आसाराम कहां हैं। दूसरी ओर, जोधपुर पुलिस की 15 सदस्यीय टीम शनिवार दोपहर आश्रम पहुंची। पुलिस ने आश्रम में आसाराम को तलाश किया पर वे नहीं मिले। वह यहां पर आसाराम को गिरफ्तार करेगी या यहीं पर पूछताछ करेगी, फिलहाल तय नहीं है। दरअसल, आसाराम ने खुद की तबीयत खराब होने का हवाला दिया है। ऎसे में जोधपुर पुलिस ने कहा है कि अगर वाकई में तबीयत खराब हुई तो पूछताछ आश्रम में ही की जाएगी। 

आसाराम पर गंभीर आरोपों के बावजूद उनकी गिरफ्तारी के मामले में अब तक ढिलाई बरतने वाली जोधपुर पुलिस को अब आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। उधर,जिस लड़की के पिता ने आसाराम पर यौन शोषण का आरोप लगाया है, उसका पिता भी शनिवार सुबह वह आसाराम की गिरफ्तारी को लेकर हड़ताल पर बैठ गया। 

भोपाल से पहुंचे थे इंदौर

देर रात नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म के आरोपी आसाराम भोपाल से इंदौर आश्रम पहुंचे। यहां वे इंदौर के 73 पोलोग्राउंड स्थित मेसर्स शिव ऑफसेट के वाहन से आए। सुबह 5.30 बजे भी वाहनों से अनुयायियों का आना जारी रहा। आनन-फानन में स्कूल की छुट्टी संबंधित घोषणा भी कर दी गई। स्कूल बसें जो विद्यार्थियों को लेने के लिए निकलने ही वाली थी, उन्हें रोक दिया गया और पार्किग में खड़ा कर दिया। 6 बजे बसों से उतरकर अनुयायियों का आना शुरू हो गया है। सूत्र बताते हैं कि अभी तक 5 हजार से अधिक अनुयायी आ चुके हैं। हजारों अभी आना बाकी है। इन भक्तों के लिए दाल-चावल, रोटी और मिक्स सब्जी बनाई जा रही है। सुबह 8 बजे तक यहां 7 हजार से अधिक अनुयायी आ चुके थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top