तेलंगाना: चार मंत्रियों ने सौंपे इस्तीफे 
हैदराबाद। 
तेलंगाना के गठन के फैसले का साइड इफेक्ट गंभीर होता जा रहा है। इस निर्णय से नाराज आंध्रप्रदेश के चार मंत्रियों ने अपने इस्तीफे मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी को सौंप दिए हैं। पूरे तटीय क्षेत्र व रायलसीमा के दक्षिणी क्षेत्र में बुधवार को बंद रखा गया है। विजयवाडा व तिरूपती में विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है।
quitकिरण कुमार खुद रायलसीमा क्षेत्र से आते हैं। वे भी एकीकृत आंध्रप्रदेश के समर्थक हैं। सीएम ने कथित रूप से बुधवार सुबह अपने मंत्रियों से कहा - यह मेरे लिए भी पीड़ादायक निर्णय है लेकिन हमें अब आगे बढ़ना है। सीएम की बात से ये मंत्री सहमत नहीं हुए और उन्होंने अपने इस्तीफे सौंप दिए। सीएम के लिए आने वाले दिन परेशानी भरे हो सकते हैं। तेलंगाना बनाने के निर्णय से खफा अभी तक रायलसीमा व तटीय आंध्र क्षेत्र से 11 कांग्रेसी नेता अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं।
वहीं गुंटूर से सांसद रायपति संबाशिव राव के भी इस्तीफा देने की खबर है। राव अभी अमरीका में हैं। कहा जा रहा है कि उन्होंने वहीं से अपना इस्तीफा लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को फैक्स किया। पूर्वी गोदावरी जिले की मुम्मीदीवरम विधाससभा सीट से कांग्रेस विधायक पी सतीश कुमार व पूर्वी गोदावरी जिले की ही रामचंद्रपुरम विधानसभा सीट से विधायक थोटा त्रिमूरथुलु ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष एन मनोहर को भेज दिया। 
अनंतपुर से तेलुगुदेशम पार्टी (टीडीपी) के विधायक पीअब्दुल गनी ने भी अपने इस्तीफ की घोषणा की है। सबसे पहले इस्तीफा 20 सूत्री कार्यक्रम समिति के अध्यक्ष तुलसी रेड्डी ने दिया था। कांग्रेस कार्यसमिति द्वारा लिए गए तेलंगाना बनाने के निर्णय की घोषणा होने के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफे की घोषणा की थी। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्य कांग्रेस प्रमुख बी सत्यनारायण को सौंप दिया था।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top