फौजी ने किया,पाक के झूठ का खुलासा
पाक सैनिक ने खोली अपनी सरकार की पोल
नई दिल्ली। 
पाकिस्तानी फौजी द्वारा भारतीय सेना के कैप्टन सौरभ कालिया के कत्ल का जिससे पाक हमेशा इंकार करता रहा है के खुलासे का मामला देखने को मिला है। सेना के समारोह की एक वीडियों में पाक फौजी ने दावा किया है कि पाक सेना ने ही कैप्टन कालिया और उनके पांच साथियों का कत्ल किया था। जबकी इस मुद्दे पर पाकिस्तान सरकार और सेना कहती रही है कि उन्होंने कैप्टन कालिया का कत्ल नहीं किया। कैप्टन कालिया का शव उन्हें एक खाई में मिला था। 
4 जाट रेजिमेंट का 23 वर्षीय कैप्टन सौरभ कालिया भारत के पहले सेना अधिकारी थे,जिन्होंने सबसे पहले पाकिस्तानी सेना की जम्मू-कश्मीर के कारगिल क्षेत्र में घुसपैठ का खुलासा किया था। कैप्टन कालिया और उनके पांच साथी सैनिकों को गश्त के दौरान पाक फौज ने कैद कर लिया था। उसके बाद उनकी बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी,जो कि इंटरनेशनल युद्ध बंधी व्यवहार का उल्लघन है। 
कैप्टन और इनके साथियों को 5 मई 1999 में कैद करके करीब 20 दिनों तक अपनी कैद में ही रखा गया था। कैप्टन के पिता एनके कालिया का कहना है कि भारतीय सेना ने माना है कि 1999 में मई के बीच में यह घटना घटी थी। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और जनरल का कहना है कि ऎसी कोई घटना नहीं घटी थी। 
भारत सरकार पर आरोप लगाते हुए कैप्टन के पिता ने कहा कि इस मुद्दें को इंटरनेशनल कोर्ट में उठाने को लेकर भारत सरकार हमेशा ही उदासीन रही है। इस मुद्दे को इंटरनेशनल कोर्ट में उठाया जाना चाहिए।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top