बारां शहर में तनाव,धारा 144 लागू 
बारां। 
Section 144 in Baranकस्बे में मंगलवार रात दो समुदायों के लोगों के बीच तकरार के बाद उत्पन्न तनाव के बाद प्रशासन ने एहतिहात के तौर पर कस्बे में बुधवार सुबह 144 लागू कर दी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कस्बे में सुबह से व्याप्त तनाव के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिकत पुलिस बल तैनात किया गया है। मारपीट की घटना में घायल एक युवक की हालत गंभीर होने पर उसे उपचार के लिए कोटा भेजा गया है। 
कस्बे में गत रविवार को करीब 200 मिलीमीटर बारिश के बाद बाढ़ के हालात उत्पन्न हो गए थे जिससे दुकानों और मकानों में पानी भर जाने से काफी नुकसान हुआ था,जिसको लेकर मंगलवार को लोगों ने नगर के विभिन्न इलाकों में एकत्र होकर प्रशासनिक अधिकारियों और जन प्रतिनिधियिों को जमकर कोसा।
बाढ़ प्रभावित लोगों की शिकायत थी कि प्रशासनिक लापरवाही के कारण हर साल बारां में बाढ़ के हालात उत्पन्न होते हैं जिसमें नुकसान आमजन और व्यापारियों को उठाना पड़ता है। मंगलवार को उस समय तनाव उत्पन्न हो गया जब मांगरोल रोड़ के पास भाजपा नेता नंदलाल सुमन के पुत्र महावीर पर समुदाय विशेष के लोगों ने हमला कर दिया जिससे उनके सिर पर गंभीर चोट आई। 
महावीर को पहले बारां के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से गंभीर हालत होने के कारण उपचार के लिए कोटा रेफर कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक मारपीट की इस घटना के बाद बीती रात बारां कस्बे में हालात तनाव पूर्ण बने रहे। दो समुदायों के बीच टकराव को टालने के लिए पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा। जिला कलेकटर सुमित लाल बोहरा और पुलिस अधीक्षक शिवलाल जोशी भी अतिरिकत पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। उपद्रव की आशंका के मद्देनजर जिला प्रशासन ने पूरे कस्बे में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी। 
बुधवार को ज्यादातर बाजार और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बन्द रहे। संवेदनशील इलाके तालाब पाडा,चोमुखा बाजार,गोपाल कॉलोनी,मांगरोल रोड,धर्मादा संस्था चौराहे,प्रताप चौक आदि इलाकों में सशस्त्र जवानों सहित अतिरित पुलिस बल तैनात किया गया है।
इस बीच महावीर पर हमला करने वाले लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सुबह पूर्व मंत्री मदन दिलावर,भाजपा जिलाध्यक्ष चन्द्रप्रकाश विजय के नेतृत्व में भाजपा,बजरंग दल,राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ,विद्यार्थी परिषद के सैंकडों कार्यकर्ता प्रताप चौक पर जमा हो गए और जमकर नारेबाजी की। बाद में आक्रोशित युवकों को पुलिस ने समझाबुझा कर शांत किया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top