पटवार प्रतियोगी परीक्षा के लिए परीक्षा केन्द्रो पर समय रहत करे सभी व्यवस्थाएं - जिला कलक्टर
जिला कलक्टर ने केन्द्र प्रभारियों की बैठक में दिए निर्देश

जैसलमेर, 13 जून/ जिला कलक्टर एन.एल मीना ने राजस्व मण्डल अजमेर द्वारा जिले में 29 जून को आयोजित की जा रही पटवार प्रतियोगी परीक्षा 2013 के संबंध में परीक्षा केन्द्रों के प्रभारियों को निर्देश दिए कि वे समय रहते सभी केन्द्रो पर परीक्षार्थियों के बैठने की समुचित व्यवस्था के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ले। उन्होनंे परीक्षा केन्द्रो पर छाया, पानी, बिजली इत्यादि की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

समय रहते करे सभी व्यवस्थाएं

जिला कलक्टर मीना ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित पटवार प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर परशुराम धानका, अतिरिक्त मुख्यकार्यकारी अधिकारी मानाराम पटेल के साथ ही जिला मुख्यालय पर स्थापित सभी परीक्षा केन्द्रो के प्रभारीगण उपस्थित थे। जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि पटवार परीक्षा पूर्ण रूप से निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो इसके लिए सभी तैयारियां समय रहते पूरी कर ली जाए एवं इसमें किसी प्रकार की कोताही नही बरती जाए।

परीक्षा केन्द्रो का करे सत्यापन, देखे व्यवस्थाएं

जिला कलक्टर ने अतिरिक्त मुख्यकार्यकारी अधिकारी को निर्देश दिए है कि वे परीक्षा केन्द्रो का भौतिक सत्यापन कर ले एवं सभी केन्द्र प्रभारियों से उनके वहां पानी बिजली के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं की पूरी जानकारी प्राप्त कर ले। उन्होंने केन्द्र प्रभारियों को निर्देश दिए कि उनके केन्द्र पर जितने परीक्षार्थी आबंटित किए गए है उसी के अनुरूप उनके बैठने की उचित व्यवस्था सुनिश्चित कर ले।

वीक्षक की ड्यूटी समय पर लगाए, करे तामिल

जिला कलक्टर मीना ने जिला शिक्षा अधिकारियो को निर्देश दिए है कि वे सभी परीक्षा केन्द्रो पर लगाए जाने वाले वीक्षको की ड्यूटी अभी से जारी करवा कर संबंधित को तामिल कराने के साथ ही उनको पूर्व में ही सूचना देने की कार्यवाही कर ले। उन्होंने इस कार्य को गम्भीरता से करने के निर्देश दिए एवं कहा कि सभी वीक्षक समय पर ड्यूटी पर पहुंचे इसमें किसी भी प्रकार की गलती नहीं हों। उन्होंने सभी केन्द्र प्रभारियों को कहा कि वे अपने पूर्व के अनुभवों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा केन्द्रो पर शांति पूर्ण ढंग से यह पटवार परीक्षा सम्पन्न कराए।

दिशा निर्देशो की करे पालना

जिला कलक्टर ने केन्द्र प्रभारियों को निर्देश दिए कि राजस्व मण्डल द्वारा प्राप्त दिशा निर्देशों कि अक्षरशः की पालना करते हुए परीक्षा को सम्पादित कराए। उन्होंने विशेष रूप से यह हिदायत दी की किसी भी परीक्षा केन्द्र पर अनुचित साधनों का प्रयोग न हो इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए।

परीक्षा केन्द्रो की दी जानकारी

अतिरिक्त जिला कलक्टर धानका ने बैठक में जिले में स्थापित किए जाने वाले परीक्षा केन्द्रो एवं इन केन्द्रो पर कितने परीक्षार्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत होंगे उसकी विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने परीक्षा केन्द्र प्रभारियों से परीक्षा के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं के बारे में सहमति पत्र प्राप्त किया एवं निर्देश दिए कि वे सभी परीक्षार्थियों के लिए बैठने की उचित व्यवस्था समय रहते कर दे।

केन्द्रों पर उपलब्ध संसाधनों की ली जानकारी

अतिरिक्त मुख्यकार्यकारी अधिकारी मानाराम पटेल ने परीक्षा केन्द्र प्रभारियों से उनके केन्द्रो पर परीक्षार्थियों के बैठने के लिए फर्नीचर की व्यवस्था, गर्मी को ध्यान में रखते हुए पंखे की व्यवस्था एवं पीने के पानी की समुचित व्यवस्था की स्थिति की जानकारी प्राप्त की एवं कहा कि वे इन सभी व्यवस्थाओं को अपने केन्द्र पर करना सुनिश्चित कर ले।

ये थे उपस्थित

बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक के.पी सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक सुखीराम, ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी देव किशन चारण, प्रभुराम राठौड भी उपस्थित थे। केन्द्र प्रभारियों ने उनके विद्यालय में उपलब्ध संसाधनों के बारे में जानकारी प्रदान की।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top