देश में अब बीमा संग नोकिया मोबाइल 
कोलकाता। 
नोकिया देश में पहली बार ऎसा मोबाइल फोन लेकर आ रही है जिसके साथ बीमा भी मिलेगा। यानी यदि फोन किसी कारण वश खो गया, चोरी हुआ या उसमें किसी तरह की खराबी आई तो कंपनी उपभोक्ताओं की इसकी भरपाई करेगी। 
कंपनी ने मंगलवार को बाजार में अपने लूमिया सिरीज के नए स्मार्टफोन लूमिया 920, लूमिया 820 और लूमिया 720 फोन उतारे जाने के साथ बीमा सुविधा भी उपलब्ध कराने की जानकारी दी। नोकिया इंडिया के महाप्रबंधक (पूर्वी क्षेत्र) किसले कुमार ने बताया कि कई नई खूबियों से लैस ये मोबाइल सेट 32639 रूपए से लेकर 10499 रूपए तक की कीमत में उपलब्ध हैं। इनमें दिशा निर्देशक प्रणाली यानी जीपीएस के जरिए देश भर के प्रमुख अस्पतालों, बैंकों और उनकी शाखाओं, एटीएम केन्द्रों, बस और टैक्सी स्टैंड और प्रमुख माल के पते आसानी से हासिल किए जा सकते हैं। 
किसले ने कहा कि स्मार्ट फोन की बिक्री के लिहाज से भारत दुनिया में चीन के बाद दूसरा सबसे बड़ा बाजार है। इसलिए उनकी कंपनी ने भारत में बीमा सुविधा के साथ अपने स्मार्ट फोन लाने की योजना पर अमल किया है। उन्होंने कहा कि यदि फोन खो जाता है चोरी हो जाता है या उसमें गारंटी अवधि के दौरान किसी भी तरह की खराबी आ जाती है तो कंपनी उपभोक्ताओं को फोन का पूरा पैसा वापिस देगी। 
बीमा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए नोकिया ने सामान्य बीमा क्षेत्र की अग्रणी कंपनी न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के साथ करार किया है। ग्राहकाें को बीमा सुविधा लेने के लिए फोन की कुल कीमत की महज 1.25 प्रतिशत राशि यानी 50 रूपए का वार्षिक प्रीमियम अदा करना होगा। बीमा सुविधा वाले यह फोन देशभर में नोकिया प्रायारिटी के शोरूम में बिक्री के लिए उपलब्ध कराए गए हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top