सट्टेबाजी का खेल,मयप्पन-विंदू को बेल 
मुंबई। 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष एन.श्रीनिवासन के दामाद गुरूनाथ मयप्पन और अभिनेता विंदू दारा सिंह तथा प्रेम तरनेजा, अल्पेश पटेल समेत 8 आरोपियों को सट्टेबाजी से जुड़े मामले में बेल मिल गई है। 
मंगलवार को इन दोनों को मुंबई की किला कोर्ट ने सशर्त जमानत दे दी। सभी को 25-25 हजार के निजी मुचलके पर रिहा करने के आदेश जारी किए गए हैं। जमानत के बाद भी ये सभी आरोपी देश छोड़कर नहीं जा सकेंगे। कोर्ट ने इन पर पाबंदी लगाते हुए कहा कि हफ्ते में दो दिन आरोपियों को क्राइम ब्रांच के सामने हाजरी देनी होगी। 
गत माह गिरफ्तार किए गए मयप्पन और विंदू से मुंबई पुलिस आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी के बाबत और पूछताछ कर रही थी। कोर्ट ने सोमवार को ही मयप्पन और विंदू को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। 
पुलिस सूत्रों के मुताबिक आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के शीर्ष अधिकारी मयप्पन अभिनेता विंदू के जरिए आईपीएल मैचों में सट्टा लगाते थे। पुलिस ने बताया कि उन्होंने मयप्पन और विंदू के बीच हुई बातचीत की प्रतिलिपि भी तैयार की है।
पुलिस सूत्रों की मानें तो विंदू और मयप्पन की न्यायिक हिरासत को बढ़ाने का निर्णय इसलिए किया गया था क्योंकि मुंबई पुलिस अभी सट्टेबाजी मामले में इनसे वित्तीय लेनदेन और इसमें लिप्त कुछ और सट्टेबाजों के बारे में पूछताछ करना चाहती थी। उन्होंने बताया कि आईपीएल मैचों के दौरान सट्टेबाजी में लिप्त कई आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं और वह इस संबंध में महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में इनके बारे में और जानकारी चाहती है।
ज्ञातव्य है कि मयप्पन को 25 मई को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स प्रशासन और श्रीनिवासन ने कहा था कि मयप्पन टीम के मालिक नहीं है बल्कि वह क्रिकेट प्रशंसक होने के कारण ही टीम के साथ दिखा करते थे। उल्लेखनीय है कि मयप्पन का सट्टेबाजी में नाम आने के बाद रविवार को बीसीसीआई प्रमुख श्रीनिवासन ने इस मामले की जांच पूरी होने तक बोर्ड की गतिविधियों से दूर रहने पर अपनी सहमति जताई थी। मयप्पन के कारण पिछले काफी समय से श्रीनिवासन दबाव झेल रहे हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top