अकाल के नाम पर ओछी राजनीति कर रही है सरकारः मानवेन्द्र
बाड़मेर। 
पूर्व सांसद मानवेन्द्रसिंह ने कहा कि राज्य की गहलोत सरकार पर पांच माह पूर्व जिले के 1841 गांवों को अभावग्रस्त घोषित करने के बाद भी आज तक राहत कार्य षुरू नही करके ओछी राजनीति का प्रमाण दिया है। मानवेन्द्र ने कहा कि घोषणा के पांच माह बाद भी पषु षिविर षुरू नहीं करके सरकार ने साबित कर दिया है कि कांग्रेस सरकार सिर्फ घोषणाओं में विष्वास करती है। 
मानवेन्द्रसिंह ने कहा कि जिले भर में अकाल की भीषण स्थिति बनी हुई हैं। सीमावर्ती ओर ग्रामीण क्षैत्रों में तो हालात ओर भी भयावह हैं। बदतर हालात यह है कि लोगों का काग्रेंस राज पर विष्वास उठ गया है ईलाके के पषुपालक अपने पषुओं को भगवान भरोसें छोड़कर पलायन करने को मजबूर हो गये है। मानवेन्द्र ने कहा जो सरकार निरीह पषुओं को राहत नहीं दे सकती उस सरकार से और क्या अपेक्षा की जा सकती है।
मानवेन्द्र ने कहा कि पषु षिविरों के मामले में सरकार बिजली,चिकित्सा, पानी,ओर षिक्षा के ममाले में भी विफल हो चुकी हैं। पिछले साल कागे्रंसी नेताओं ने सोनिया गांधी से बाड़मेर कैनाल योजना का उदघाटन करवाकर बाड़मेर की जनता को मीठा पानी पिलाने का दावा किया था लेकिन एक साल बाद गहलोत उसी योजना का दुबारा शिलान्यास कर रहे हैं। जबकि ग्रामीण ईलाको में लोग पीने के पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। मानवेन्द्र ने कहा कि सरकार ने चुनाव सिर पर आते देख विद्यालयों को क्रमोन्नत कर वाह-वाही तो लूट ली, लेकिन बाद में उसमंे भी राजनीति कर क्रमोनयन पर रोक लगा दी।
मानवेन्द्र ने कहा कि सरकार निःशुल्क दवा योजना एवं निःशुल्क जांच योजना पर वाहवाही तो लूट रही हैं लेकिन ग्रामीण क्षेत्री की स्थिति किसी से छुपी नहीं हैं। पूर्व सांसद ने कहा कि बड़ा सवाल यह हैं कि जब गांवों में डाॅक्टर ही नहीं हैं तो दवा कौन लिख रहा हैं। ऐसे में इस योजना का क्या फायदा। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top