अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा - बेहतर ढंग से काम करें, दायित्वों पर खरे उतरें
जैसलमेर, 
जिला कलक्टर एन.एल. मीना ने सोमवार को जैसलमेर जिला कलक्ट्री परिसर स्थित विभिन्न कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया और अधिकारियों तथा कार्मिकों से राज-काज के संपादन के बारे में विस्तार से जानकारी ली और बेहतर ढंग से दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर मीना ने अतिरिक्त जिला कलक्टर परशुराम धानका के साथ कलक्ट्री परिसर में विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण करते हुए राजस्व, निर्वाचन, सामान्य प्रशासन, खाद्य एवं आपूर्ति,सूचना एवं जनसंपर्क, सांख्यिकी, सर्वशिक्षा, सूचना विज्ञान, कोष, महिला एवं बाल विकास, भू राजस्व रिकार्ड, यूआईटी, पंजीयन, सहायक लोक अभियोजन सहित विभिन्न कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया।
इस दौरान जिला कलक्टर ने सभी सबंधित अधिकारियों से विभागीय कामकाज के बारे में जानकारी ली और स्टाफ एवं संसाधनों की स्थिति, लंबित कार्योे, सरकारी योजनाओं व कार्यक्रमों की उपलब्धियों, कार्यालयी समस्याओं आदि के बारे में पूछताछ की।
जिला कलक्टर ने इन कार्यालयों में विभिन्न प्रभागों और शाखाओं का कामकाज देखा तथा इनके प्रभारियों से चर्चा की। जिला कलक्टर ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा कि वे पूरी आत्मीयता केे साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें। जिला प्रशासन उनकी विभागीय आवश्यकताओं को पूरा करने तथा समस्याओं के निराकरण के लिए हरसंभव कोशिश करेगा। इस दौरान निजी सहायक कमल भाटिया एवं अन्य अधिकारी भी जिला कलक्टर के साथ थे।
यूआईटी सचिव आर.डी. बारठ ने यूआईटी गतिविधियों से परिचित कराया। तहसीलदार एवं उप पंजीयक जयसिंह ने पंजीयन कार्यालय केे लिए एक अतिरिक्त रिकार्ड रूम की जरूरत के बारे में बताया।
जिला कोषाधिकारी श्रीमती रश्मि बिस्सा ने कोष कार्यालय की जानकारी देते हुए एक ही परिसर में अतिरिक्त कक्ष की आवश्यकता बताई। सूचना विज्ञान केन्द्र में जिला सूचना विज्ञान अधिकारी नवीन माथुर ने एक अतिरिक्त वीसी कक्ष स्थापित करने तथा वीसी कक्ष के आधुनिकीकरण के लिए आग्रह किया। जिला सांख्यिकी अधिकारी डॉ. ब्रजलाल मीणा, जिला साक्षरता अधिकारी मोहनलाल बारूपाल आदि अधिकारियों ने अपने-अपने कार्यालयों की गतिविधियों के बारे में जिला कलक्टर को अवगत कराया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top