5 परिवहन निरीक्षक,3 दलाल गिरफ्तार 
बीकानेर। 
एसीबी ने बीकानेर के परिवहन विभाग में फैले भ्रष्टाचार का मंगलवार को भंडाफोड़ करते हुए पांच निरीक्षकों व तीन दलालों को गिरफ्तार कर लिया। परिवहन निरीक्षक निशांत गुप्ता, करणी सिंह, अशोक शर्मा, सुरेंद्र बेनीवाल और टीपी सिंह को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अजय पुरोहित, रणवीरसिंह व दिनेश बोहरा फरार हैं। दलाल राकेश, दीवानसिंह व अनिल को 75 हजार की रिश्वत राशि जब्त कर पकड़ा गया। 
इन्हें बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। एसीबी टीमों ने कुल 6 जगह मकानों की तलाशी शुरू की। टीम का नेतृत्व कर रहे भीलवाड़ा एसीबी के अपर पुलिस अधीक्षक भीमसिंह बीका ने बताया कि बीकानेर के 
ट्रांसपोर्टर मनोहरसिंह ने ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अजीतसिंह से शिकायत की थी कि वह एआरजी ट्रांसपोर्ट कंपनी चलाता है। 
कारोबार बिना बाधा चलने देने के लिए वह इन आठ परिवहन निरीक्षकों को हर माह दलालों के जरिए सात लाख रूपए देता है। इसके बावजूद ये अधिकारी आए दिन परेशान करते हैं। 
दस मई से हलचल शुरू
भीमसिंह बीका ने बताया कि वह दस मई को बीकानेर आ गए। कुछ मामलों में रिश्वत की मांग रिकार्ड करा कर दिलाई। मंगलवार को तय कार्यüक्रम के अनुसार दलाल राकेश, दीवानसिंह व अनिल को परिवादी मनोहर सिंह से रिश्वत लेते दबोच लिया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top