श्रीनिवासन को 24 घंटे और मोहलत! 
नई दिल्ली।
आईपीएल में स्पाट फिक्सिंग और सट्टेबाजी के आरोपों को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन तो इस्तीफा देने को तैयार नहीं हैं लेकिन सचिव संजय जगदाले और कोषाध्यक्ष अजय शिर्के ने अपने पदों से शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। इस बीच चर्चा है कि संयुक्त सचिव अनुराग ठाकुर तथा पांच उपाध्यक्ष भी इस्तीफा दे सकते हैं। अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह नंबर गेम का मामला नहीं है। हर कोई चाहता है कि गंदगी दूर हो। उपाध्यक्ष अरूण जेटली ने कहा कि सिर्फ 24 घंटे और इंतजार करें बड़ी खबर मिलेगी। जेटली, निरंजन शाह, सुधीर दबीर, चितरक मित्रा, शिवलाल यादव भी श्रीनिवासन का इस्तीफा चाहते हैं और उन पर दबाव बनाने के लिए इस्तीफा दे सकते हैं। हालांकि अधिकारिक रूप से इनमें से किसी ने भी अभी इस्तीफा देने की बात नहीं की है। 
जगदाले ने अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए साथ ही कहा कि वह उस तीन सदस्यीय जांच आयोग में भी काम नहीं करेंगे जिसे बोर्ड अध्यक्ष के दामाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के शीर्ष अधिकारी गुरूनाथ मयप्पन के खिलाफ सट्टेबाजी के आरोपों की जांच के लिए नियुक्त किया गया है। आईपीएल में स्पाट फिक्सिंग और सट्टेबाजी सकैंडल का खुलासा होने के बाद कयी दिनों से चौतरफा आलोचना झेल रहे कि क्रेट बोर्ड में जगदाले और शिर्के के इस्तीफे के रूप में एक झटके में दो बडे घटनाक्रम हुए हैं जिससे अब श्रीनिवासन पर अपना पद छोड़ने के लिए दबाव और बढ़ जाएगा। 
जगदाले ने सितंबर 2011 में अपना पद संभाला था जब श्रीनिवासन बोर्ड अध्यक्ष बने थे। जगदाले ने कहा कि मैं बीसीसीआई के सचिव पद से इस्तीफा दे रहा हूं। मैं भारतीय क्रिकेट में हाल की घटनाओं से बहुत आहत हूं। अच्छा होगा कि कुछ नए चेहरे सामने आएं और जिम्मेदारी संभालें। जगदाले संभवत: कोषाध्यक्ष शिर्के के इस्तीफे के बारे में भी जानते थे।

शिर्के ने गुरूवार रात कहा था कि वह बीसीसीआई के राजस्थान रायल्स के तीन खिलाडियों के खिलाफ स्पाट फिक्सिंग और चेन्नई सुपरकिंग्स के शीर्ष अधिकारी तथा श्रीनिवासन के दामाद गुरूनाथ के खिलाफ सट्टेबाजी के आरोपों के मुद्दों को बीसीसीआई द्वारा संभालने के तरीके से नाखुश हैं। शिर्के ने कहा कि यह सही है कि मैंने इस्तीफा दे दिया है। मैं अपने कारण बता चुका हूं और ज्यादा टिप्पणी नहीं करना चाहता। मैंने मीडिया से विस्तार से बात की है इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं। 

8 जून को वर्किंग कमेटी की बैठक

इस्तीफे के भारी दबाव के बीच श्रीनिवासन कार्य समिति की बैठक अगले सप्ताह बुलाने को तैयार हो गए हैं ताकि इन मुद्दों पर चर्चा की जा सके। 8 जून को वर्किग कमेटी की बैठक बुलाई गई है। सूत्रों के मुताबिक वर्किग कमेटी की बैठक काफी महत्वपूर्ण होगी। बैठक में श्रीनिवासन से कठिन सवाल किए जाएंगे। उधर एक समाचार चैनल ने खबर दी है कि बीसीसीआई चीफ को पद छोड़ने के लिए तीन से चार दिन का वक्त दिया गया है। अगर वह इस्तीफा नहीं देते हैं तो उन्हें हटा दिया जाएगा। श्रीनिवासन ने इस तरह की डेडलाइन दिए जाने से इनकार किया है। उन्होंने बोर्ड सदस्यों से औपचारिक रूप से लिखित में नोट भेजने के लिए कहा है। 
सूत्रों के मुताबिक बोर्ड में श्रीनिवासन के समर्थकों की संख्या काफी कम हो गई है। हितों के टकराव और नैतिकता के आधार पर वह इस्तीफा नहीं देते हैं तो उन्हें हटा दिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक श्रीनिवासन से कहा गया है कि जब तक उनके दामाद गुरूनाथ मयप्पन के खिलाफ जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक उन्हें पद छोड़ देना चाहिए। उन्हें भरोसा दिया गया है कि अगर स्पॉट फिक्सिंग केस में उनके दामाद और चेन्नई सुपर किंग्स को क्लीन चिट मिलती है तो वह फिर से अध्यक्ष बन सकते हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top