हरिण की मौत पर बवाल 
बायतु। 
city newsऎश्वर्या ऑयल फील्ड कवास में वेलपेड संख्या तीन व छह के बीच एक गढढ्े में गिरने से हरिण की मौत हो गई। इस पर बवाल हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत किया। वेलपेड संख्या तीन व छह के बीच पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। पाइप लाइन के लिए खोदे गए गढढ्े में शनिवार सुबह एक हरिण गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। इस पर विश्नोई टाईगर फोर्स के अध्यक्ष भजनलाल विश्नोई, तेजाराम जाखड़, बंशीलाल ढाका सहित कई जने मौके पर पहुंचे और पाइप लाइन का काम करने वाली फर्म पर सुरक्षा नियमों की पालना नहीं करने का आरोप लगाया।
उन्होंने कहा कि हरिण की मौत फर्म की सुरक्षा संबंधी लापरवाही के चलते हुई। सूचना मिलने पर नागाणा थानाघिकारी मौके पर पहुंचे। उप वन संरक्षक व तहसीलदार भी घटनास्थल पर पहुंच गए। यहां मौजूद लोगों ने अघिकारियों को बताया कि पंद्रह दिन पहले में एक हरिण इसी तरह मर गया। अघिकारियों ने ग्रामीणों को शांत करवाया और मेडिकल टीम के हरिण का पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार करवाया। विश्नोई टाईगर फोर्स ने चेतावनी दी कि भविष्य में ऎसी किसी घटना की पुनरावृति हुई तो वन्य जीव प्रेमी आंदोलन करेंगे।
हरिण को अस्पताल पहुंचाया
नया गांव बायतु में एक वाहन की टक्कर से एक हिरण घायल हो गया। घायलावस्था में हरिण को ग्रामीणों के सहयोग से पशु चिकित्सालय बायतु ले जाया गया। यहां उपचार शुरू किया। दिनेश, सागर पंवार व गुलाब पंवार ने अपने स्तर पर वाहन की व्यवस्था की।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top