शिक्षा बिना किसी समाज का विकास संभव नही जाटव 

बाड़मेर। 
मंगलवार की रोज स्थानीय नवकार बाल विधा मंदिर में प्रतिभावान छात्रछात्राओ का पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व पार्षद छगनलाल जाटव ने कहा कि शिक्षा बिना किसी भी समाज का विकास संभव नही है। इसलिए आप सभी विधार्थी सच्ची लग्न के साथ मेहनत कर आगे बें। और अपना व समाज का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि जिन विधार्थीयों का सम्मान हुआ हैं। वे और आगे अच्छी मेहनत कर आगे बने का प्रयास जारी रखें। और जिन छात्रछात्राओ ने कम अंक प्राप्त किऐ है, वे अधिक मेहनत कर प्रथम स्थान पर आने का प्रयास करें। 
इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करतें हुए उमर फारूख गौरी ने कहा कि विधार्थी एक लक्ष्य निर्धारित चले। और उस लक्ष्य को पाने के लिए कठोर परिश्रम करें। ताकि उन्हें सफलता मिल सकें। इस अवसर पर विधालय के प्रधानाध्यापक दिनेश खत्री ने विधालय के सत्र 201213 का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहने पर सभी को बधाई देते हुए विधार्थीयो को इसी तरह आगे भी परिश्रम करते रहने की बात कही। 
वहीं इससे पूर्व अतिथियों द्वारा प्रतिभावान विधार्थीयो को स्मृति चिन्ह देकर उनका सम्मान किया। इस अवसर पर विधालय विकास समिति अध्यक्ष सुरेश जाटोल, सपना चौहान, टीकमाराम, गणेशाराम, दुर्गा, धमेन्द्र फुलवारिया सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थें। 

नि:शुल्क प्रवेश प्रारम्भ 
नवकार शिक्षण समिति बाड़मेर द्वारा संचालित नवकार बाल विधा मंदिर हमीरपुरा बाड़मेर में आर टी ई के तहत्नि:शुल्क प्रवेश राज्य सरकार द्वारा निर्धारित सीटो पर कक्षा प्रवेशिका से दिये जायेगें। इस संबंध में विधालय के प्रधानाध्यापक दिनेश खत्री ने बताया कि आर टी ई के तहत नि:शुल्क प्रवेश प्रकिया 1 मई से 16 जुलाई तक रहेगी जिनमे 25 प्रतिशत विधार्थीयो को प्रवेशिका में अनिवार्य एवं नि:शुल्क शिक्षा अधिनियम के तहत आर्थिक दृष्टि से पिछड़े कमजोर परिवारो, एस सी, एस टी अन्य वर्गो से पिछड़े छात्रो को प्रवेश दिया जायेगा नियमानुसार अधिक छात्रो के होने पर 16 जुलाई लॉटरी प्रकिया से चयन किया जायेगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top