पेंशन महा अभियान में निःशुल्क फोटोग्राफी
जैसलमेर, 30 अप्रेल
जिले में पेंशन महा अभियान 2013 के आयोजित हो रहे शिविरों मे पात्र आवेदको के लिए आवेदन पत्र में काम आने वाले पासपोर्ट साईज के फोटो की निःशुल्क व्यवस्था की गई है।
जिला कलक्टर ने बताया कि ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में पेंशन महाभियान के प्रत्येक शिविर में पेंशन हेतु आवेदन करने वाले आवेदक के लिए शिविर में निःशुल्क फोटो की व्यवस्था करने के लिए जिले के तीनो पंचायत समिति के विकास अधिकारियों तथा शहरी क्षेत्र में नगर परिषद व नगरपालिका को अधिकृत कर दिया है। शिविर में पेंशन के लिए आवेदन करने वाले प्रत्येक आवेदक का शिविर में उपस्थित केमरामेन द्वारा डिजिटिल केमरे से निःशुल्क फोटो खींच कर व्यवस्था प्रदान की जा रही हैै।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक हिम्म्तसिंह कविया ने बताया कि इस हेतु विकास अधिकारियों द्वारा प्रत्येक शिविर में केमरा मेन भेजकर निःशुल्क फोटो खींच कर उपलब्ध करवाने आवश्यक निर्देश प्रदान किए गए है।
पात्र आवेदकों से कहा गया है कि पेंशन योजना के आवेदन के साथ-साथ निःशुल्क फोटोग्राफी का लाभ प्रदान कर पेंशन का लाभ प्राप्त करें। यह भी आग्रह किया गया है कि राज्य सरकार द्वारा जारी किए पेंशन के सरलीकरण नियमों का लाभ लेते हुए पेंशन का अधिकाधिक लाभ प्राप्त करें तथा अपने क्षेत्र के पात्र लोगों को इस योजना का लाभ दिलाएं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top