छात्राएं देश का नाम रोशन करें-जांगिड़ 
बाड़मेर। 
छात्राएं अवसर का लाभ उठाकर कठिन परिश्रम कर अपना हक प्राप्त करें और देश का नाम रोशन करें। यह बात अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस चैन्नई सांगाराम जांगिड़ ने गुरूवार को राजकीय महिला महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव भोर 2013 के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही।
जांगिड़ ने कहा कि छात्राएं स्वयं को छात्रों से कमतर नहीं समझें और अपनी प्रतिभा का पूरा प्रदर्शन कर लक्ष्य अर्जित करें। कार्यक्रम के अध्यक्ष पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट ने कहा कि लक्ष्य तय कर उसके अनुरूप तैयारी करें। विशिष्ट अतिथि मुख्य कार्यकारी अघिकारी जिला परिषद बाड़मेर एल आर गुगरवाल ने कहा कि अभावो का बहाना नहीं बनाएं और मेहनत करें। राजवेस्ट पावर लि. भादरेस के निदेशक कमलकांत ने कहा कि छात्रों की अपेक्षा छात्राओं में ई क्यू अघिक होती है।
उन्होंने छात्राओं को प्लाण्ट देखने के लिए भादरेस आने का न्यौता दिया। समाज सेवी तनसिंह चौहान ने छात्राओं को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। कॉलेज प्राचार्य प्रो बेंसिल फर्नांडिस ने प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि महाविद्यालय का परिणाम 98 प्रतिशत रहा। छात्रसंघ अध्यक्ष सुश्री कीर्तिका चौहान ने कहा कि यह कॉलेज पीजी किया जाए ताकि छात्राओं को उच्च अध्ययन के समुचित अवसर मिल सके। एबीवीपी के जिला संयोजक नरपतराज मूंढ ने विवेकानंद के आदर्शाें पर चलने का आह्वान किया। इस अवसर पर हिमांशु ढोलिया, हेमलता सोनी, प्रमिला सोनी ने नृत्य की प्रस्तुति दी।
सरस्वती वंदना वर्षा, वैशाली, सरस्वती ने पेश की। एकल नृत्य प्रतियोगिता में वर्षा सोलंकी प्रथम, कविता छाजेड़ द्वितीय, प्रियंका राजपुरोहित तृतीय रही। कार्यक्रम में किसान छात्रावास की व्यवस्थापिका अमृतकौर, रेवंतसिंह चौहान, बालसिंह राठौड़, स्वरूपसिंह, शंभू मांकड़, हरीश जांगिड़, एम आर गढवीर, जांगिड़ समाज के अध्यक्ष बालाराम, डॉ. हरीश जांगिड़ सहित कई जने शरीक हुए। कार्यक्रम का संचालन छात्रसंघ परामर्शदाता डॉ. हुकमाराम सुथार व वैशाली शर्मा ने किया। डॉ. संजय माथुर ने धन्यवाद दिया।

युवा देश का नवनिर्माण करने में सक्षम: मानवेंद्रसिंह 
बाड़मेर.
'प्रगतिशील भारत का आधार युवा है, युवा ही विश्व का आने वाला कल है। युवा वर्ग अपनी शक्ति, जोश, जुनून और संभावनाओं के बल पर देश का नवनिर्माण करने में सक्षम है।' यह बात पूर्व सांसद कर्नल मानवेंद्रसिंह जसोल ने पीजी कॉलेज में आयोजित वार्षिकोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि कही। थार के रेगिस्तान में भी पिछले वर्षों से युवाओं ने कॅरियर के प्रति सोचने के साथ ही कई मुकाम हासिल किए है, यह आने वाले भविष्य के लिए अच्छा और सुखद संकेत है। कार्यक्रम में अकादमिक सत्र में अव्वल रहने तथा वर्षभर की विभिन्न गतिविधियों में स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। 
उपलब्धियों को गिनाया: चंचलप्राग मठ के महंत शंभुनाथ सैलानी के सानिध्य में आयोजित कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि रामप्रकाश चौधरी, संजयसिंह, रामसिंह करणोत व दिलीप शाह मौजूद थे। अध्यक्षता कर रहे समाजसेवी मोहनदान देथा ने अपने पिता तिलोकदान देथा की स्मृति में न्यू कैंपस में ऑडिटोरियम बनाने की घोषणा की। वाणिज्य संकाय के डॉ.पी.डी.सिंहल ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। 
कार्यवाहक प्राचार्य डॉ.एम.आर.गढ़वीर ने कॉलेज की उपलब्धियों को गिनाया। छात्रसंघ अध्यक्ष रघुवीरसिंह ने वर्षभर की गतिविधियों को बताया। संचालन डॉ.दीप्ति राठौर व सोहनराज परमार ने किया तथा छात्रसंघ परामर्शदाता संपतकुमार जैन आभार जताया। कार्यक्रम में कैलाश कोटडिय़ा, अतुल माथुर, छुगसिंह राठौड़, राजेंद्रसिंह भिंयाड़, मनीष गोदारा, जवानसिंह, जगदीश लंगेरा, तनवीरसिंह फोगेरा, भवानी बारहठ, मेवाराम गर्ग, नेपालसिंह तिबनियार व गणपत बिश्नोई सहित कई छात्र उपस्थित थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top