केयर्न ने पहली बार अंतरिम लाभांश की घोषणा की
नई दिल्ली 
राजस्थान के बाड़मेर में तेल एवं गैस कार्य में लगी केयर्न इंडिया लिमिटेड ने पहली बार अपने शेयरधारकों को 50 प्रतिशत लाभांश देने की घोषणा की है। कंपनी की यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार कंपनी के 10 रुपये अंकित मूल्य के शेयर पर पांच रुपये का अंतरिम लाभांश दिया जायेगा। वक्तव्य के अनुसार ‘‘कंपनी के रजिस्टर में 6 नवंबर 2012 को रिकार्ड शेयरधारकों को पांच रुपये का यह लाभांश 15 नवंबर 2012 को अथवा इससे पहले देने का प्रस्ताव है।

केयर्न इंडिया के पास 30 सितंबर की स्थिति के अनुसार 12,442.7 करोड़ रुपये की नकदी है। कंपनी द्वारा प्रस्तावित इस पहले लाभांश के भुगतान पर उसे 155 करोड़ रुपये के वितरण कर सहित कुल 1,109 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा। प्रवासी भारतीय अरबपति अनिल अग्रवाल की लंदन में सूचीबद्ध वेदांता समूह की केयर्न इंडिया में 58.82 प्रतिशत बहुमत हिस्सेदारी है। वेदांता समूह को अंतरिम लाभांश के तौर पर कंपनी से 561.35 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त होगी।

कंपनी वक्तव्य में कहा गया है, लाभांश भुगतान के बारे में निर्णय लेते समय निरंतर लाभांश भुगतान और वृद्धि के लिये निवेश इन दोनों उद्देश्यों पर गौर किया गया है। वेदांता समूह द्वारा ब्रिटेन की केयर्न एनर्जी पीएलसी में बहुमत हिस्सेदारी खरीदने के साथ ही कंपनी के सालाना एकीकृत शुद्ध लाभ का 20 प्रतिशत तक लाभांश के तौर पर देने का फैसला किया था।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top