एमसीआई की टीम आएगी श्रीगंगानगर 
श्रीगंगानगर।
city newsजिला मुख्यालय पर सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की सैद्घांतिक सहमति देने के बाद इस संबंध में बीकानेर के सांसद अर्जुन मेघवाल ने सोमवार को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) के अध्यक्ष और सचिव से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सांसद को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही एक टीम गठित कर श्रीगंगानगर भेजी जाएगी, जो जिला अस्पताल के अलावा और उस संस्थान का निरीक्षण करेगी, जिसे निजी मेडिकल कॉलेज के लिए एनओसी दी गई है। 
सांसद मेघवाल ने पत्रिका को बताया कि उन्होंने एमसीआई के नई दिल्ली कार्यालय में अध्यक्ष प्रो. केके तलवार एवं सचिव संजय श्रीवास्तव से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सरकारी मेडिकल कॉलेज खुलवाने के लिए गठित सर्वदलीय संघर्ष समिति की मांग से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि जिस निजी संस्थान को सरकार ने निजी मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए एनओसी जारी की है, वह मापदंड पूरे नहीं करता है। इसका विरोध भी जनता ने किया है।
संघष्ाü समिति की भावना से अवगत कराते हुए उन्होंने निष्पक्ष जांच की मांग की। सांसद के मुताबिक एमसीआई के अध्यक्ष तलवार ने आश्वस्त किया कि निजी या सरकारी संस्थान की निष्पक्ष जांच करके मापदंड पूरे मिलने पर ही स्वीकृति दी जाएगी। श्रीगंगानगर के प्रकरण की जांच के लिए सचिव श्री वास्तव को विशेष्ा कमेटी गठित कर यहां भेजने के आदेश दिए।


एमसीआई की सहमति का इंतजार 
श्रीगंगानगर में सरकारी मेडिकल कॉलेज और यूनिवर्सिटी खोलने की राज्य सरकार की ओर से सैद्धांतिक सहमति देने के बाद अब जनता को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से अनुमति के लिए प्रयास करने होंगे। राज्य सरकार की ओर से अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी होने पर एमसीआई से अनुमति लेनी होती है। इसके लिए आवेदन करने पर एमसीआई की टीम प्रस्तावित जगह का निरीक्षण करने आती है। मेडिकल कॉलेज के लिए तय मापदंड का परीक्षण करने के बाद ही स्वीकृति का निर्णय किया जाएगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top