पाक को रौंद भारत ने जीता एशिया कप 
ग्वांगझू। 
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को हराकर टी-20 एशिया कप का खिताब जीत लिया है। चीन के ग्वांगझू में आयोजित टूर्नामेंट के फाइनल में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 18 रन से हराया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इण्डिया ने 20 ओवर में 81 रन बनाए। जीत के लिए 82 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 19.1 ओवर में 63 रन बनाकर आउट हो गई। भारत की ओर से नागराजन निरंजना और अर्चना दास ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2-2 विकेट चटकाए। शुभालक्ष्मी शर्मा,एकता बिश्ट,अंजू पाटिल, और रीमा मल्होत्रा ने एक एक विकेट लिया। अच्छी बल्लेबाजी के कारण राउत को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। 
पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए पीजी राउत और एच कौर ने अच्छी बल्लेबाजी की। राउत ने 28 गेंद में तीन चौकों की मदद से 25 रन बनाए। कौर ने 33 गेंद में 22 रन बनाए। आर मल्होत्रा ने 18 रन का योगदान दिया। इन तीन खिलाडियों के अलावा कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाई। 
पाकिस्तान के लिए बिस्माह मारूफ,सना मीर और नैन अबिदी ने अच्छी बल्लेबाजी की। 

मारूफ ने 32 गेंद में 2 चौकों की मदद से 18 रन बनाए। सना ने 22 गेंद में 11 और नैन ने 19 गेंद में 13 रन बनाए। इन तीन के अलावा कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाई। पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश की 6 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top