120 करोड़ के लिए पाक से समझौता!
नई दिल्ली। 
भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज को मंजूरी दे गई है। दोनों देशों के बीच तीन वनडे और दो टी-20 मैच खेले जाएंगे लेकिन कई लोगों को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध बहाल करना रास नहीं आ रहा है। उनका कहना है कि बीसीसीआई ने पैसों के लिए पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध बहाल करने के लिए सरकार पर दबाव बनाया था। 
sports newsभारत ने मुंबई हमले के बाद पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध खत्म कर लिए थे। उस वक्त भारत ने कहा था कि जब तक पाकिस्तान मुंबई के हमलावरों के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं करता उसके साथ क्रिकेट नहीं खेला जाएगा तो अब ऎसा क्या हो गया जो सरकार ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट सीरीज को मंजूरी दे दी। कहा जा रहा है कि भारत-पाक क्रिकेट सीरीज से बीसीसीआई को करोड़ों रूपए की कमाई होगी। मीडिया बॉयर्स के मुताबिक भारत और पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज से 110 से 120 करोड़ रूपए की कमाई होगी। ये रकम किसी अन्य देश के साथ होने वाली सीरीज से मिलने वाली कमाई से दोगुना है। बीसीसीआई के साथ साथ क्रिकेट सीरीज का प्रसारण करने वाले चैनल भी खूब माल कमाएंगे। एलाइड मीडिया के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर श्रीपद कुलकर्णी के मुताबिक भारत-पाकिस्तान के मैच सबसे बड़ा बाजार अवसर होता है। इससे ब्रॉडकास्टर को अच्छी खासी कमाई होती है। स्टार इंडिया ने भारत में होने वाले मैचों के प्रसारण अधिकार 3 हजार 851 करोड़ रूपए में खरीदे थे। 
भारत-पाक सीरीज के प्रसारण से स्टार इंडिया खूब कमाई करेगा। वह वनडे मैच के बीच 10 सैकेण्ड के एड के लिए 5 से साढ़े पांच लाख वसूलेगा। वहीं टी-20 मैच के दौरान 10 सेकेण्ड के एड के लिए 7 से साढ़े सात लाख रूपए वसूलेगी। पिछली बार जब क्रिकेट विश्वकप के दौरान मोहाली में भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइन मैच खेला गया था तब ईएसपीएन और एसएस ने 10 सेकण्ड के एड स्लोट के लिए 15 से 18 लाख रूपए वसूले थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top