तीन दिवसीय चैतन्य शिविर में पहुंचे भागवत 

जयपुर।
Mohan Bhagwatराष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की समन्वय समिति की बैठक शुक्रवार सुबह जामडौली स्थित केशव विद्यापीठ में शुरू हुई। बैठक के अलावा यहां पर चिंतन शिविर भी होगा,जिसका विघिवत उद्घाटन शनिवार को होगा। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत शुक्रवार सुबह जयपुर पहुंच गए। जानकारी के अनुसार, समन्वय समिति बैठक शुक्रवार सुबह आठ बजे से शुरू हुई है।
यह शाम को छह बजे तक चलेगी। इसमें प्रदेश भाजपा की ओर से महामंत्री सतीश पूनिया और सदन में भाजपा विधायक दल के उपनेता घनश्याम तिवाड़ी भाग ले रहे हैं। इसके अलावा संघ से जुड़े बीजेपी, वीएचपी, विद्या भारती, सेवा भारती, वनवासी कल्याण परिष्ाद, भामसं सहित 55 संगठन के पदाघिकारी भी इसमें शामिल हुए हैं।
बैठक और शिविर के दौरान भाजपा के प्रमुख नेता सरसंघ चालक मोहन भागवत को प्रदेश भाजपा की कार्यप्रणाली से अवगत कराएंगे। साथ ही अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के संबंध में पार्टी की तैयारियों की जानकारी भी देंगे। बैठक के दौरान संघ और भाजपा के मनमुटाव को लेकर चल रही बातों पर पार्टी पदाघिकारी अपना स्पष्टीकरण देंगे।
मुख्य रूप से प्रदेश भाजपा में संगठन महामंत्री के पद पर संघ के प्रचारक की नियुक्ति को लेकर पदाघिकारी संघ प्रमुख से अनुमति मांग सकते है। उनका मानना है कि अगले विधानसभा चुनाव में इस पद पर कार्यरत संघ प्रचारक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top