राजस्थान की महिला से हरियाणा में गैंगरेप 

जिंद। हरियाणा में एक और गैंग रेप का मामला सामने आया है। मंगलवार रात दलित महिला से तीन लोगों ने सामूहिक बलात्कार हुआ। बलात्कार करने वालों ने एमएमएस भी बनाया। घटना जिंद जिले की है। पीडिता महिला राजस्थान की बताई जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 

home newsगौरतलब है कि कुछ दिन पहले राज्य के डाबरा गांव के नजदीक दलित नाबालिग लड़की से आठ लोगों ने रेप किया था। उस वक्त भी रेप करने वालों ने एमएमएस बनाया था। आरोपियों ने एमएमएस को पूरे हिसार में फैला दिया था। जब पीडिता के पिता को घटना का पता चला तो उन्होंने जहर खाकर जान दे दी थी। घटना 17 दिन पहले की है लेकिन इस मामले में अभी तक सिर्फ 2 आरोपियों की ही गिरफ्तारी हुई है। अन्य 6 आरोपी अभी भी फरार हैं। पीडित परिवार के समर्थन में दलित समुदाय के लोग आंदोलन चला रहे हैं। 

6 आरोपियों के अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लगने से पीडित परिवार खुद को ठगा महसूस कर रहा है। बाल संरक्षण और अधिकार आयोग व अनुसूचित जाति एवं जनजाति आयोग ने हरियाणा पुलिस को कड़ी फटकार लगाई है। आयोग ने हरियाणा पुलिस को 6 आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एक हफ्ते का समय दिया है। 

अगर पुलिस इसमें नाकाम रही तो पुलिस वालों को या तो निलंबित कर दिया जाएगा या फिर ट्रांसफर कर दिया जाएगा। पीडित परिवार को अभी भी धमकियां मिल रही है। इसके चलते पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई है। प्रशासन ने पीडित परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने का वादा किया है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top