आम जन की सरकार और आम जन के मंत्री 
बांसवाड़ा, 29 सितंबर
प्रदेश में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में आमजन की सरकार की तरह ही जनजाति क्षेत्रीय विकास, ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीया भी आम जन की मंत्री की भांति क्षेत्रीय भ्रमण दौरान आमजनों से मुलाकात, संवाद और राहत दे रहे हैं। शनिवार को क्षेत्रीय भ्रमण दौरान कुछ इसी प्रकार के नज़ारे दिखाई दिए जिसमें केबिनेट मंत्री मालवीया ने आमजन के प्रति आत्मीयता भरे अंदाज में मुलाकात की और तसल्ली से संवाद करते हुए राहत दी। इस दौरान केबिनेट मंत्री ने कभी राह चलती छात्राओं से उनके स्कूल की व्यवस्थाओं के बारे में पूछा तो कभी खेतों में काम करते काश्तकार भाईयों को ॔जै गुरुनी’ करते हुए अपनी ओर से अभिवादन किया। कभी घर में काम करती वृद्घाओं को ॔केम है मांजी’ कहते हुए बतियाया तो कभी नहरों पर काम करते श्रमिकों को त्वरित और गुणवत्तायुक्त काम करने के लिए प्रोत्साहित किया। आज दिनभर क्षेत्रीय भ्रमण में दिखे हर एक नज़ारे ने आमजनों को आकर्षित किया तो खास जनों में आमजन के मंत्री की छवि को स्थापित कर दिया। 
सब ठीक होगा, आ जाएंगे आपका बेटा भी : 
खारीया गांव में लोकार्पण समारोह के बाद केबिनेट मंत्री मालवीया की कार के पास एक वृद्ध ने अपने बेटे के कुवैत में फंसे होने की जानकारी देते हुए मदद की मांग की तो उन्होंने वृद्ध को बड़ी आत्मीयता से बताया कि उन्हें इस प्रकरण की पूरी जानकारी है और इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री से बात करते हुए विदेश मंत्रालय के माध्यम से जानकारी जुटाई है कि सभी भारतीय सुरक्षित है।उन्होंने कहा कि वीजा नियमों के उल्लंधन पर कुछ भारतीयों को वापस भेजा जा रहा है और आपके बेटे के साथ भी सब कुछ ठीक ही होगा, आज कुछ लोग आए है और शीघ्र ही आपका बेटा भी सकुशल लौट आएगा। केबिनेट मंत्री के आत्मीय संबोधन से वृद्ध को बड़ी राहत प्राप्त हुई। 
प्रधानजी, नहरें साफ करवाओ : 
खारीया गांव से निकलते हुए केबिनेट मंत्री मालवीया ने जब घासफूंस और मलबे से भरी छोटी नहरें देखी तो तत्काल उन्होंने बागीदौरा प्रधान सुभाष तंबोलिया की ओर मुखातिब होते हुए कहा ॔ प्रधानजी, आप ग्राम पंचायतों के सरपंचों को कहो कि वे महात्मा गांधी नरेगा योजना में नहरों की सफाई के लिए मस्टरोल जारी करवाए और इन नहरों को साफ करवाएं। केबिनेट मंत्री के निर्देशों पर प्रधान ने इस कार्य को प्राथमिकता से करवाने के लिए आश्वस्त किया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top