मलेरिया के मरीजों का आंकड़ा 25 हजार पार 

जयपुर। 
rajasthan-maleriaचिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के तमाम दावों के बाद भी प्रदेश में मौसमी बीमारियों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। हालात ऎसे हैं कि बीते एक सप्ताह में ही मलेरिया के मरीजों की संख्या 6 हजार तक पहुंच गई है और कुल आंकड़ा 25 हजार के पार पहुंच गया है। अभी तक मलेरिया से मौंतों का आंकड़ा 20 से अघिक हो गया है। वहीं डेंगू से तीन और स्वाइन फ्लू से 15 मौंते हो चुकी हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में मलेरिया से मौतों की संख्या अभी 7 से अघिक नहीं पहुंची है। 

मौसमी बीमारियों का दौर 15 दिन और

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मौसमी बीमारियों का अभी पूरे प्रदेश पर कहर है। हालांकि अघिकारियों के अनुसार मौसमी बीमारियों का यह दौर अभी 15 दिन और चलेगा। एक सप्ताह में ही छह हजार मरीज बढ़ेस्वास्थ्य विभाग के अघिकृत सूत्रों के अनुसार 16 सितंबर तक पूरे प्रदेश में मलेरिया के मरीजों का आंकड़ा 18 हजार था लेकिन एक सप्ताह में ही मलेरिया के मरीजों की बाढ़ सी आ गई है। विभाग के सूत्रों के अनुसार अब यह आंकड़ा 23 हजार तक पहंुच गया है,जबकि मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह आंकड़ा 25 हजार से पार पहुंच गया है।


6 हजार बढ़े मलेरिया के मरीज

बात साफ है एक ही सप्ताह में मलेरिया के छह हजार मरीज बढ़े हैं। विभाग के अघिकारियों के अनुसार यह तो वह आंकड़ा है जो विभाग के अस्पतालों में दर्ज है। लेकिन निजी अस्पतालों से अभी भी मौसमी बीमारियों के मरीजों का आंकड़ा नहीं मिल रहा है, नहीं तो यह आंकड़ा चालीस हजार के आस-पास होने की आशंका है। चिकित्सक बीमारियों का कारण मौसम में आए उतार-चढ़ाव को बता रहे हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top