रिश्वत नहीं दी तो सीने पर चढ़ाई बाइक
नई दिल्ली। 
उत्तरप्रदेश में पुलिस का बर्बर चेहरा सामने आया है। घूस न मिलने पर पुलिसवालों ने एक सब्जी वाले के सीने पर मोटर साइकिल चढ़ा दी। मीडिया में यह मामला सामने आने पर पुलिस लीपापोती में जुट गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना है 18 अगस्त की। इलाहाबाद-रामबाग रेलवे स्टेशन के बाहर पुलिसकर्मियों ने सब्जी का ठेला लगाने वाले युवक के सीने पर मोटरसाइकिल चढ़ा दी। सब्जी बेचने वाले युवक का कसूर इतना था कि उसने पुलिसवालों को 50 रूपए रिश्वत देने से इनकार कर दिया था। 
इस मामले के मीडिया में सामने आने पर पुलिस अपने कर्मियों को बचाने में जुट गई है। पुलिस ने इसके लिए फोटोग्राफर को दोषी ठहराया है। पुलिस का कहना है कि यह फोटो खिंचाई गई है। हालांकि एजीडे ने कहा कि दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। वहीं सब्जी वाला बहुत डरा हुआ है। वह यह तो बताता है कि उसने पुलिसवालों को रिश्वत देने से इनकार कर दिया था इसलिए उन्होंने उसे ऎसी सजा दी साथ ही यह भी कहता है कि उसे किसी से कोई शिकायत नहीं। वह तो बस बिना किसी परेशानी के अपना ठेला लगाना चाहता है। 
मामला सामने आने पर मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने पुलिस को नोटिस भेजा है। एनएचआरसी ने एसएसपी व डीजीपी को नोटिस भेजकर चार हफ्तों में जवाब मांगा है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top