पहले दिन 328 रन पर पहुंचा कीवी स्कोर 
बेंगलुरू। 
भारत और न्यूजीलैंड के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहा दूसरा टेस्ट मैच खराब रोशनी और फिर बारिश के चलते समय से पहले रोक दिया गया। न्यूजीलैंड ने पहले दिन के खेल की समाप्ति तक तक 81.3 ओवर के मैच में 6 विकेट के नुकसान पर 328 रन बनाए हैं। मैच रोके जाने तक क्रीज पर ब्रेसवेल(30) और वान विक(63) डटे हुए थे।

ओझा की फिरकी में फंसे टेलर
भारत के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले रॉस टेलर को प्रज्ञान ओझा ने आउट कर भारत को छठी सफलता दिलाई। टेलर ने 127 गेदों पर 16 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए 113 रन बनाए। ओझा ने टेलर को पगबाधा आउट किया। 
इससे पहले ड्रिंक्स तक न्यूजीलैंड का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 304 रन पहुंचा थ। भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने चायकाल तक चायकाल तक बनाए 240 रन बनाए थे।
कप्तान रॉस टेलर के नाबाद शतक की बदौलत चायकाल तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 240 रन बना लिए थे। तब तक टेलर 119 गेंदों पर 16 चौकों और दो छक्कों की मदद से 112 और क्रूगर वान वैक सात रन बनाकर खेल रहे थे। 
इससे पहले, न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुपटिल के साथ पारी की शुरूआत करने आए विकेट कीपर बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्लम उस समय आउट हुए जब न्यूजीलैंड की कुल रन संख्या में कोई भी रन नहीं जुड़ा था। मैक्लम को तेज गेंदबाज जहीर खान ने पगबाधा आउट किया। मैक्लम खाता भी नहीं खोल सके।
शुरूआत में मैक्लम का विकेट जल्दी गिरने के बाद गुपटिल ने केन विलियमसन के साथ मिलकर पारी को सम्भालने की कोशिश की और दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की। विलियमसन के रूप में न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट गिरा, जिन्हें स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने 17 रन के निजी योग पर पगबाधा आउट किया।
गुपटिल 53 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें ओझा ने गौतम गम्भीर के हाथों कैच कराया। गुपटिल ने 79 गेंदों पर आठ चौके लगाए। इसके बाद टेलर ने डेनियल फ्लिन के साथ मिलकर पारी को मजबूती देने की कोशिश की और दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 107 रन जोड़े। फ्लिन को 33 रन के निजी योग पर रविचंद्रन अश्विन ने पगबाधा आउट किया।
फ्लिन ने 53 गेंदों पर छह चौके लगाए। जेम्स फ्रेंकलिन के रूप में कीवी टीम का पांचवां विकेट गिरा, जिन्हें आठ रन के निजी योग पर ओझा ने सुरेश रैना के हाथों कैच कराया। भारत की ओर से ओझा ने तीन जबकि जहीर और अश्विन ने एक-एक विकेट झटका है।
भारतीय टीम ने हैदराबाद में खेला गया पहला टेस्ट मैच पारी और 115 रनों से जीता था। इस प्रकार मेजबान टीम श्रृंखला में 1-0 से आगे है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top