नशेड़ी जावेद रोज पीते थे एक बोतल 
मुंबई। 
शराब की लत कोई आदत नहीं, यह एक बीमारी है और इसका शिकार जानेमाने गीतकार जावेद अख्तर भी थे। खुद जावेद अख्तर ने रविवार को आमिर खान के टीवी शो सत्यमेव जयते में यह कबुला। उन्होंने 11-12 साल तक एक नशेड़ी की तरह हर रात एक बोतल शराब पी है। हालांकि उन्होंने यह भी कहां कि पिछले 21 साल से शराब को छुआ तक नहीं है। 
जावेद अख्तर ने इस शो में कहा, मैंने 20-25 साल तक खूब शराब पी है। शुरू-शुरू में थोड़ी कम शराब पी लेकिन धीरे-धीरे यह बढ़ती गई। आखिरी के 11-12 साल तो रात को रोज एक बोतल पी। जावेद ने कहा लोग मुझे बहुत समझदार समझते हैं लेकिन मैं सोचता हूं कि यदि ऎसा है तो फिर मुझे इस शराब को छोड़ने में 27 साल क्यों लगे? उन्होंने यह भी कहा कि जावेद अख्तर ने कहा कि मैंने आज तक एडल्ट लाइफ में बिना शराब पीए कोई नहीं की।
आमिर ने जावेद से सवाल किया कि आपको क्या लगता है कि लोग शराब क्यों पीते है? जवाब में अख्तर ने कहा, मुझे लगता है कि "शराब" एक ग्लैमर है। युवा समझते हैं कि शराब पीकर वे बड़े हो रहे हैं। वे शराब पहली बार इसी जुनून में पीते हैं लेकिन धीरे-धीरे यह बढ़ती जाती है। फिल्मों में हीरों शराब पीकर बड़े अच्छे-अच्छे डायलॉग बोलता है, लेकिन असल में ऎसा नहीं होता मेरी नजर में शराब पीकर कोई आदमी तीन ही तरह का लग सकता है, घिनोना, गधा दोनों।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top