जैसलमेर जिले में 5 से 30 जुलाई तक चलेगा लोक चेतना अभियान 

अधिकाधिक बालकबालिकाओं को जोड़ा जाएगा शिक्षा से 
जैसलमेर, 
जिला कलक्टर शुचि त्यागी ने जैसलमेर जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्राों में ज्यादा से ज्यादा बच्चों को शिक्षा से जोड़ने की अपील की है और कहा है कि इस दिशा में जिले में सर्वशिक्षा अभियान द्वारा चलाये जा रहे सघन नामांकन अभियान में पूरापूरा सहयोग दें। 
जिला कलक्टर ने बताया कि जैसलमेर जिले में स्कूल से वंचित रह गए बालकबालिकाओं के लिए सघन नामांकन अभियान चलाया जा रहा है। इसमें नगरीय एवं ग्रामीण अँचलों के अधिकाधिक बालकबालिकाओं को शिक्षा से जोड़ने के लिए कार्य किया जाना जरूरी है। 
जिला कलक्टर शुचि त्यागी ने बताया कि जैसलमेर जिले में जैसलमेर ब्लॉक की 50 एवं सम ब्लॉक की 49 ग्रामपंचायतों के सर्वाधिक आऊट ऑफ स्कूल बालकबालिकाओं के लिए 5 जुलाई से 30 जुलाई तक की अवधि के लिए कला जत्थों के माध्यम ’पॄवा को हेलो’ के माध्यम से सर्वाधिक आऊट ऑफ स्कूल बच्चों वाले स्थान/गांवों में आयोजित किया जाएगा जो प्रतिदिन शाम को निर्धारित समयावधि में अधिकाधिक प्रचार प्रसार करेगें एवं कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। जिला कलक्टर त्यागी ने इस कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिये उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर एवं फतेहग़ को कार्यक्रम का प्रभारी एवं ब्लॉक विकास अधिकारी ,पंचायत समिति जैसलमेर एवं सम मु. जैसलमेर को समयन्वयक नियुक्त कर निर्देशित किया है कि वे इस संबंध में व्यापक प्रचारप्रसार करने के लिए कला जत्थों का समय पर आयोजन किये जाने की कार्यवाही सुनिश्चित करावें एवं इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में आवश्यक सहयोग प्रदान करें।

झण्डा संहिता की कड़ाई से पालना के निर्देश 
जैसलमेर, 
जिला कलक्टर शुचि त्यागी ने भारतीय झण्डा संहिता 2002, राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण, 1971, भारत का राज्य संप्रतीक (अनुचित प्रयोग प्रतिषेध) 2005 और भारत का राज्य संप्रतीक(प्रयोग का विनिमय) नियम 2007 में निहित उपबंधों की कड़ाई से पालना करने के निर्देश पुलिस, प्रशासन एवं विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। 
जैसलमेर में श्रम कल्याण अधिकारी कार्यालय के लिए भवन की जरूरत 
जैसलमेर,
जैसलमेर में जिला श्रम कल्याण अधिकारी कार्यालय के लिए भवन की तलाश जारी है। श्रम कल्याण अधिकारी जैसलमेर दिलराम यादव ने बताया कि श्रम कल्याण अधिकारी, जेैसलमेर के कार्यालय के लिए 500 वर्ग गज में निर्मित भवन (जिसमें दोतीन कमरे, स्नानघर तथा शौचालय के अतिरिक्त आगन्तुकों के बैठक व्यवस्था हो) की आवश्यकता है और इसके लिए इच्छुक भवन स्वामी संपर्क कर सकते हैं। 
यादव ने बताया कि इसके लिए अधिक जानकारी के लिए इच्छुक मालिक द्वारा दूरभाष नम्बर 02912544142 एवं मोबाईल नम्बर 9983866851 पर सम्पर्क किया जा सकता हैं। 

स्वाधीनता दिवस समारोह2012 
राज्य स्तर पर योग्यता प्रमाण पत्रा के लिए प्रस्ताव आमंत्रित 
जैसलमेर, 
स्वाधीनता दिवस समारोह2012 के अवसर पर राज्यस्तरीय समारोह में अधिकारियों/कर्मचारियों को उनकी विशिष्ट सेवाओं के लिए योग्यता प्रमाण पत्रा प्रदान करने के लिए प्रस्ताव आमंत्रित किए गए हैं। ये प्रस्ताव 26 जुलाई तक मंत्रिमण्डल सचिवालय को भिजवाये जाने चाहिएं। इस बारे में जिला कलक्टर शुचि त्यागी ने राज्य सरकार से प्राप्त परिपत्रा सभी विभागों को भिजवाते हुए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top