10 दिन में 5 बार बदला कटौती का समय
जोधपुर. 
भीषण गर्मी से परेशान शहरवासियों को बिजली खासा रुला रही है। हालत यह है कि कटौती का समय मनमर्जी से तय हो रहा है। पिछले दस दिन में पांच बार कटौती का समय बदल गया है। समय बार-बार क्यों बदला जा रहा है? वजह क्या है? इसका जवाब किसी के पास नहीं है। ऐसे में लोगों की दिनचर्या गड़बड़ा गई है। वे तय नहीं कर पा रहे हैं कि इस गर्मी में बिजली संकट से पार कैसे पाया जाए। बार-बार समय बदलने से लोगों में खासा आक्रोश है। मंगलवार को पांचवीं बार समय बदलने पर सभी पहलुओं की पड़ताल की तो कई तथ्य सामने आए।
सुविधा बनी जनता की दुविधा
बिजली संकट होते ही प्रदेश की तीनों कंपनियों ने अपने स्तर पर कटौती का समय तय किया। पहले दिन सुबह 6 से 8 बजे कटौती शुरू की। सुबह ठंडक होने से इसका लोगों ने विरोध नहीं किया, लेकिन जोधपुर शहर विधायक कैलाश भंसाली के विरोध जताने के बाद सुबह 8 से 10 बजे का कटौती शुरू की गई। इस अवधि में लोगों को परेशानी हुई। इसके बाद 24 मई से पावर ट्रेडिंग निदेशक ने जयपुर से ही 220 केवी जीएसएस से एक-एक घंटे ब्लॉक में कटौती शुरू कर दी।
घरों से बाहर आए लोग
शहर में मंगलवार से कटौती का समय बदलते ही लोगों की परेशानी और बढ़ गई। सुबह 9 से 10 बजे तक तो लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं हुई। दोपहर 3 बजे जैसे ही बिजली गुल हुई तो गर्मी के मारे घरों में बंद लोग बाहर आ गए। सुनसान गलियों में चहल-पहल हो गई। लोग घरों के बाहर आकर हाथ पंखी से हवा खाने को मजबूर हो गए।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top