आखिरी गेंद पर हारे राजस्थान रॉयल्स 

चेन्नई। बेहद रोमांचक मुकाबले में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स आईपीएल-5 के 26वें मुकाबले में आखिरी गेंद पर हार गए। स्टुअर्ट बिन्नी की गेंद पर कप्तान धोनी ने मैच की आखिरी गेंद पर दो रन लेते हुए रॉयल्स पर 7 विकेट से जीत दर्ज की। हालांकि बिन्नी ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए मैच की अंतिम गेंद तक रॉयल्स को मुकाबले में बनाए रखा। राजस्थान रॉयल्स से मिले 146(4) के लक्ष्य को चेन्नई ने इस रोमांचक मुकाबले में 20 ओवर में 7 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। "मैन ऑफ द मैच" डू प्लेसिस ने 52 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्के ठोकते हुए 73 रन की पारी खेली। कप्तान धोनी ने नाबाद 15 और ब्रावो नाबाद 16 रन जोड़े।
रॉयल्स को हॉग ने दिलाई पहली सफलता
ब्रेड हॉग ने चेन्नई को पहला झटका दिया। 8वें ओवर की तीसरी गेंद पर हॉग ने बद्रीनाथ को क्लीन बोल्ड कर दिया। ब्रदीनाथ ने 22 गेंदों में 15 रन जोड़े। पहले विकेट के लिए बद्रीनाथ और प्लेसिस के बीच 55 रन की साझेदारी हुई। 17वें ओवर में कूपर ने चेन्नई को लगातार दो झटके दिए। प्लेसिस(73) को विकेट के पीछे जबकि रैना(26) को सीमा रेखा के पास कैच आउट कराया। 
राजस्थान ने बनाए 146 रन
आईपीएल-5 में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चार विकेट के नुकसान पर 146 रन का स्कोर किया। चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 147 रन बनाने हैं। राजस्थान का आखिरी विकेट शाह के रूप में गिरा। शाह ने 43 गेंद में 3 छक्के और चार चौके की मदद से 52 रन बनाए। 
टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान को 36 रन के स्कोर पर पहला झटका झटका लगा। आजिंक्य रहाणे 15 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर कुलशेखरा के हाथों लपके गए। दूसरे विकेट के रूप में राहुल द्रविड (26) जकाती की गेंद पर कैच आउट हो गए। द्रविड़ ने 28 गेंदों में 1 छक्का और 3 चौका लगाकर 26 रन बनाए। बोलिंगर ने मनेरिया को 36 रन के योग पर कैच आउट कर तीसरी सफलता दिलाई। मनेरिया और शाह के बीच चौथे विकेट के लिए 92 रन की सझेदारी हुई। कुलाशेखरा ने शाह को आउट कर चौथा विकेट गिराया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top