मजबूत है देश की सैनिक तैयारियां: एंटनी
देश की सुरक्षा को लेकर सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह द्वारा प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लिखी गई बेहद गोपनीय चिट्ठी लीक होने पर रक्षा मंत्री एके एंटनी ने कहा है कि भारतीय सेना दुनिया की मजबूत सेनाओं में से एक है। राज्यसभा में एंटनी ने बताया कि हमारी सैनिक तैयारियां बेहद मजबूत है। प्रधानमंत्री से बात कर इस मसले पर उचित कार्रवाई की जाएगी।
चिट्ठी लीक होने की जांच होः येचुरी
सदन में प्रतिपक्ष के नेता अरूण जेटली ने इस मसले को गंभीर करार दिया। माकपा के सीताराम येचुरी ने कहा कि गोपनीय पत्र का लीक होना चिंताजनक है। इसकी जांच होनी चाहिए। वहीं जनता दल (यूनाइटेड) के शिवानंद तिवारी ने कहा कि मीडिया में फौज को लेकर बहस नहीं होना ‌चाहिए।
इससे पहले सेना प्रमुख की चिट्ठी पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी, गृह मंत्री पी चिदंबरम और रक्षा मंत्री एके एंटनी ने अहम बैठक की।
राज्यसभा में जमकर हंगामा
सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह द्वारा प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लिखी गई चिट्ठी लीक होने पर राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी। इधर सेना प्रमुख की प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लिखी चिट्ठी पर केंद्रीय मंत्री व्यालवार रवि ने उन्हें हताश व्यक्ति करार दिया है।
उचित समय पर जवाब देगी सरकार
भाजपा ने इस मामले में सरकार से स्थिति साफ करने को कहा है। रक्षा मंत्री एके एंटनी ने प्रधानमंत्री को संबंधित पत्र मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि सरकार उचित समय पर इसका जवाब देगी। भाजपा के वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह ने वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की है।
आखिर कैसे लीक हो गया पत्र?
सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भारतीय जनता पार्टी के सदस्य खडे़ हो गए और सेना के पास गोला बारूद की भारी कमी को उजागर करने वाली सेना प्रमुख की चिट्ठी का हवाला देते हुए सरकार से जवाब की मांग करने लगे। रक्षा मंत्री एके एंटनी ने जवाब में कहा कि प्रधानमंत्री को लिखा गया सेना प्रमुख का यह बेहद गोपनीय पत्र कैसे लीक हो गया? उन्होंने कहा कि उन्हें इस पत्र की जानकारी है और सरकार उचित समय पर अपना जवाब देगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top