दिवाली के दिन मिली सौगात, दिल्ली के लिए शुरू हुई एक और उड़ान
जोधपुर  
जोधपुरवासियों को दिवाली पर यानी 30 अक्टूबर से दिल्ली के लिए एक और नई फ्लाइट की सुविधा मिल गई। स्पाइस जेट की ओर से शुरू की गई इस फ्लाइट का किराया 3800 रुपए निर्धारित किया गया है। जोधपुर एयरपोर्ट पर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने स्पाइस जेट की नई फ्लाइट का उद्घाटन किया। इस मौके पर स्पाइस जेट के अधिकारी भी मौजूद रहे। स्पाइस जेट की ओर से सभी तैयारियां एक दिन पहले ही पूरी कर ली गई थीं। वहीं एयर इण्डिया की फ्लाइट के विंटर शिड्यूल में बदलाव कर दिल्ली की फ्लाइट का संचालन दोपहर की बजाय शाम को कर दिया गया है। इससे दिल्ली से जोधपुर आने वाले यात्री एक ही दिन में वापसी भी कर सकेंगे। ऐसे में जोधपुर के व्यवसाय, उच्च संस्थान, पर्यटन आदि को भी बढ़ावा मिलेगा।

स्पाइस जेट की समय सारणी

स्पाइस जेट की ओर से जारी की गई समय सारिणी के अनुसार एसजी 2695, दिल्ली -जोधपुर फ्लाइट दिल्ली से दोपहर 12:50 बजे रवाना होकर दोपहर 2:05 बजे जोधपुर पहुंचेगी और वापसी में एसजी 2696, जोधपुर- दिल्ली फ्लाइट जोधपुर से दोपहर 2:25 बजे रवाना होकर दोपहर 3:55 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

शाम को चलने लगी एयर इण्डिया की फ्लाइट

एयर इण्डिया की जोधपुर- दिल्ली फ्लाइट को री-शिड्यूल किया गया है। अब यह फ्लाइट 30 अक्टूबर से दोपहर 1:45 बजे के बजाय शाम 5:50 बजे जोधपुर से रवाना होगी और शाम 7:00 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

एक ही दिन में लौट सकेंगे दिल्ली

अब तक जोधपुर- दिल्ली के बीच हवाई सेवाएं सीमित होने की वजह से जोधपुर आने वाले व्यवसायी, चिकित्सक, आईआईटी, एनएलयू व एम्स की फैकल्टी जोधपुर आकर उसी दिन लौट नहीं पाती थीं, लेकिन 30 अक्टूबर से स्पाइस जेट की नई फ्लाइट शुरू होने व एयर इण्डिया की दिल्ली की फ्लाइट का शिड्यूल शाम का होने की वजह से यह सम्भव हो पाएगा। सुबह के वक्त जोधपुर आने वाले यात्री एयर इण्डिया की फ्लाइट से शाम 5:50 बजे दिल्ली वापसी कर सकेंगे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top